ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRग्रेटर नोएडा के NIIT Coforge में तीन वर्कर डूब कर मरे, IT फर्म के मालिकों पर केस

ग्रेटर नोएडा के NIIT Coforge में तीन वर्कर डूब कर मरे, IT फर्म के मालिकों पर केस

आपको बता दें कि एफआईआर की कॉपी से पता चलता है कि इस मामले में NIIT Coforge  के मालिकों/अधिकारियों/प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। हालांकि, इसमें किसी के नाम का जिक्र नहीं है।

ग्रेटर नोएडा के NIIT Coforge में तीन वर्कर डूब कर मरे, IT फर्म के मालिकों पर केस
Nishant Nandanपीटीआई,ग्रेटर नोएडाTue, 25 Jun 2024 06:12 PM
ऐप पर पढ़ें


ग्रेटर नोएडा में IT फर्म के तीन कर्मचारियों की डूबने से हुई मौत के मामले में आईटी फर्म के मालिकों और प्रबंधन के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। फर्म के तीन मेंटेनेंस वर्करों की मौत डूबने से हुई थी। आरोप है कि सोमवार को तीन मेंटेनेंस वर्कर Coforge कैंपस के सीवेज वाटर प्लांट में डूब कर मर गए थे। Coforge को पहले NIIT के नाम से भी जाना जाता था। यह फर्म ग्रेटर नोएडा के टेकजोन इलाके में स्थित है।  

पुलिस के मुताबिक, मृतकों की पहचान 22 साल के मोहित, 26 साल के हरगोविंद और 21 साल के अंकित कुमार के तौर पर हुई है। इस मामले में मोहित के भाई राहुल सिंह ने पुलिस से संपर्क कर शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसके बाद स्थानीय Ecotech 1 थाने में धारा 304A के तहत केस दर्ज किया गया था।

एफआईआर की कॉपी से पता चलता है कि इस मामले में NIIT Coforge  के मालिकों/अधिकारियों/प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। हालांकि, इसमें किसी के नाम का जिक्र नहीं है। अपनी शिकायत में राहुल सिंह ने आरोप लगाया है कि कंपनी में STP वर्करों के लिए सुरक्षा के कोई उपाय नहीं हैं। इन सभी को सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में सुरक्षा उपायों की कमी के बावजूद भेजा गया जिसकी वजह से इनकी मौत हो गई। इससे कंपनी के मालिकों, अफसरों और प्रबंधन की लापरवाही का पता चलता है। इन मौतों के लिए ये सभी जिम्मेदार हैं। अगर वहां सुरक्षा के सामान होते तो शायद तीनों की जान बच जाती।