ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRवर्दी का रौब दिखा लोगों को लूटने वाले दिल्ली पुलिस के 3 जवान बर्खास्त, लूट के मामले में हुई थी गिरफ्तारी

वर्दी का रौब दिखा लोगों को लूटने वाले दिल्ली पुलिस के 3 जवान बर्खास्त, लूट के मामले में हुई थी गिरफ्तारी

दिल्ली की वसंतकुंज थाना पुलिस ने लूट के मामले का खुलासा करते हुए 9 अगस्त को दिल्ली पुलिस में कार्यरत तीन जवानों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार जवानों में मोनू और अमित मालवीय नगर थाने में जबकि संदीप...

वर्दी का रौब दिखा लोगों को लूटने वाले दिल्ली पुलिस के 3 जवान बर्खास्त, लूट के मामले में हुई थी गिरफ्तारी
नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाताThu, 13 Aug 2020 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की वसंतकुंज थाना पुलिस ने लूट के मामले का खुलासा करते हुए 9 अगस्त को दिल्ली पुलिस में कार्यरत तीन जवानों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार जवानों में मोनू और अमित मालवीय नगर थाने में जबकि संदीप स्पेशल सेल में तैनात थे। आरोपियों की लूट व अन्य कई मामलों में संलिप्तता सामने आने के बाद आला अधिकारियों ने उन्हें दिल्ली पुलिस से बर्खास्त कर दिया है। बुधवार को पुलिस मुख्यालय से जरूरी कार्रवाई कर तीनों के संबंध में उनसे जुड़े अधिकारियों को सूचना दे दी गई है।

ज्ञात हो कि 8 अगस्त को महिपालपुर के एक कारोबारी ने वसंतकुंज नॉर्थ थाने में अपने साथ बंधक बनाकर हुई लूट की शिकायत दी थी। पीड़ित कारोबारी नवीन सेहरावत ने बताया कि वह एक फर्म चलाते हैं और उसके निदेशक हैं। 8 अगस्त को वह अपने कर्मचारियों के साथ ऑफिस में काम में व्यस्त थे, तभी चार लोग मास्क लगाकर ऑफिस में पहुंचे और खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए उन्हें पिस्तौल दिखाकर पैसा और अन्य सामान लूट कर ले गए। हालांकि, इस दौरान ऑफिस के कर्मचारियों ने जय कपूर नामक एक बदमाश को मौके पर ही पकड़ लिया था। जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने लूट के सभी अन्य 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लूट का माल बरामद कर लिया।

गिरफ्तार आरोपियों में तीनों पुलिसकर्मी संदीप कुमार, मनू कुमार और अमित कुमार शामिल थे। लूट की वारदात में तीनों का नाम सामने आने के बाद पुलिस आयुक्त ने तीनों आरोपियों को बुधवार शाम को पुलिस फोर्स से बर्खास्त कर दिया। 

पुलिस का रौब दिखा करते थे लूट 

वसंतकुंज नॉर्थ थाना पुलिस लूट की वारदात की जांच कर रही थी, तभी इस जांच के दौरान सामने आया कि तीनों पुलिस कर्मी इससे पहले भी लोगों को पुलिस का आईडी कार्ड दिखाकर उन्हें डराते थे और उसके बार-बार जबरन पैसा व अन्य सामान लूट लेते थे। आरोपियों ने कई कारोबारियों से पुलिस छापेमारी का डर दिखाकर जबरन वसूली की थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें