DA Image
28 मई, 2020|6:41|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली कैंसर हॉस्पिटल में इलाज करा रहे 3 मरीज कोरोना संक्रमित, 3 डॉक्टर सहित 21 स्वास्थ्यकर्मी पहले से COVID-19 पॉजिटिव

three cancer patients are tested coronavirus positive in delhi cancer hospital

दिल्ली के शाहदरा स्थित दिल्ली राज्य कैंसर अस्पताल में उपचार कर रहे तीन मरीजों को भी कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इससे पहले अस्पताल में 3 डॉक्टर समेत 21 स्वास्थ्यकर्मियों को भी कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। अस्पताल में इलाज करा रहे अधिकतर मरीजों को जीटीबी अस्पताल भेज दिया था, लेकिन संक्रमित स्वास्थ्यकर्मियों के संपर्क में आने वाले 16 मरीजों को संदिग्ध मानकर सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे।

दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में स्वास्थ्यकर्मियों के कोरोनावायरस की चपेट में आने के बाद अस्पताल के 50 डॉक्टर और नर्स को आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। इनमें अस्पताल के चिकित्सा निदेशक भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में कोरोना के खिलाफ 21 हॉटस्पॉट एरिया में 'ऑपरेशन शील्ड'

दिल्ली राज्य कैंसर अस्पताल में 180 बेड हैं। अस्पताल में सबसे पहले एक डॉक्टर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। उनके संपर्क में आने वाले 20 से ज्यादा स्टाफ को आइसोलेशन में रखा गया। इसके बाद दो नर्स में और संक्रमण की पुष्टि हुई। कुल 30 लोगों को आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया था।

शनिवार तक कुल आठ स्वास्थ्यकर्मियों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके बाद सोमवार देर रात को 10 और स्वास्थ्यकर्मियों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें एक डॉक्टर भी शामिल है। इस तरह कुल 21 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना की चपेट में आ गए।

दिल्ली के 21 हॉटस्पॉट एरिया में 'ऑपरेशन शील्ड'
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली के 21 हॉटस्पॉट की पहचान कर उन्हें सील कर दिया गया है। अब इन इलाकों, कॉलोनी और सोसाइटी में दिल्ली सरकार 'ऑपरेशन SHIELD' चलाने जा रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज इसकी घोषणा करते हुए लोगों से सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा कि ये सख्त उपाय हैं, लेकिन अन्य लोगों को कोविड-19 से बचाने के लिए जरूरी हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Three Cancer patients are tested Coronavirus positive in Delhi Cancer Hospital 3 doctors and 21 staffs are already COVID19 positive