DA Image
2 जुलाई, 2020|3:24|IST

अगली स्टोरी

50 अधिक पुलिस वालों को ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 3 बदमाश दिल्ली से गिरफ्तार

police arrest two people packing lock meat in lockdown

हरियाणा पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो पुलिस वालों को ब्लैकमेल कर उनसे रुपये ऐंठता था। यह गिरोह दिल्ली, पलवल, सोहना व रोहतक में करीब 50 वारदातों को अंजाम दे चुका है। पुलिस ने इस संबध में दिल्ली के तीन युवकों को गिरफ्तार कर क्वारंटाइन कर दिया है। 

जांच अधिकारी हरपाल ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों में दिल्ली पीरागढ़ी निवासी सलमान, जीशान और मोहम्मद शाकिर शामिल हैं। पूछताछ में सामने आया कि ये आरोपी कहीं भी अपनी गाड़ी से कोई दुर्घटना कर देते थे। इसके बाद मौके पर ही पुलिस के सामने एक दूसरे पक्ष से समझौता कर लेते थे। मामला सुझलझने व स्वेच्छा से पुलिसकर्मियों को चाय-पानी के नाम पर कुछ रुपये देते थे और उसका वीडियो भी बना लेते थे। इसके बाद पुलिसकर्मियों को ब्लैकमेल कर उनसे पैसे ऐंठते थे। 

हाल ही में पलवल में ऐसा मामला सामने आया था, जहां उन्होंने पुलिसकर्मियों को 500 रुपये देकर उनका वीडियो बना लिया था और बाद में उनसे तीन लाख रुपये मांगे थे। पुलिस कर्मियों को ब्लैकमेल करने की बात अधिकारियों के संज्ञान में लाई गई। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर दिल्ली के रहने वाले तीनों बदमाशों को धर दबोचा।

यूं बनाते थे शिकार

इस गिरोह के सदस्य सड़क पर दूसरी कार को टक्कर मारते या उसके ड्राइवर से झगड़ा कर पुलिस को बुला लेते थे। फिर उनके सामने दूसरे पक्ष से समझौता कर लेते। वह पुलिस वालों को चाय-पानी के नाम पर पैसे देकर उनका चुपके से वीडियो भी बना लेते और फिर ब्लैकमेल कर उनसे रुपये ऐंठते थे।

भ्रष्टाचार के केस में फंसाने की धमकी देते थे
 
पूछताछ में यह बात भी सामने आई कि अगर पुलिसकर्मी पैसे देने से इनकार करते तो यह उन्हें भ्रष्टाचार के आरोप में फंसाने की धमकी देते थे। पुलिस के अनुसार, यह गिरोह इस तरह से पलवल, रोहतक, दिल्ली और सोहना में कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। रोहतक में इन्होंने 10 लाख रुपये की मांग की थी। पूछताछ के दौरान और भी अहम खुलासा होने की उम्मीद है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Three blackmailers arrested from Delhi by Haryana police for blackmailing policemen