DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

25 लाख की लूट के मामले में 3 गिरफ्तार, साढ़े 10 लाख रुपये बरामद

                                              25

बुलंदशहर के आढ़त व्यापारी के दो मुनीमों से 05 जून को हुई 25 लाख रुपये की लूट के मामले में नोएडा पुलिस ने मंगलवार को तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से दस लाख 50 हजार रुपये बरामद किए हैं। इस लूट में शामिल 25 हजार रुपये के एक इनामी बदमाश को थाना दादरी पुलिस ने सोमवार की रात एक मुठभेड़ के दौरान पकड़ा था। उससे पूछताछ में मिली सूचना के आधार पर मंगलवार को तीनों बदमाश पकड़े गए।

मेरठ के अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि 05 जून को बुलंदशहर के आढ़ती इरफान के मुनीम कपिल शर्मा और अमित नोएडा में पैसा इकट्ठा करने आए थे। ये लोग 25 लाख रुपये इकट्ठा कर अपनी कार से बुलंदशहर वापस जा रहे थे। रामगढ़ फाटक के पास स्कॉर्पियो कार से आए बदमाशों ने हथियार दिखाकर कपिल और अमित से मारपीट की और इनसे 25 लाख रुपये नकद तथा उनकी कार लूट ली।

एडीजी ने बताया कि इस मामले की जांच कर रही दादरी थाना पुलिस ने मंगलवार तड़के सुनील उर्फ चुन्नू, उमेश कुमार तथा प्रमेंद्र उर्फ पिंटू को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने आढ़त व्यापारी के मुनीमों से लूटे गए 25 लाख रुपये में से 10 लाख 50 हजार रुपये नकद, वैगनआर कार, देसी तमंचा और कारतूस बरामद किया है। उन्होंने बताया कि घटना में प्रयुक्त स्कॉर्पियो कार भी पुलिस ने बरामद कर ली है।

एडीजी ने बताया कि सोमवार रात को पुलिस ने इस घटना में शामिल 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश रोबिन को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया था। पुलिस की गोली पैर में लगने से वह घायल हो गया था। उसके पास से एक लाख 60 हजार रुपये नकद बरामद किए गए।

प्रशांत कुमार के अनुसार, पकड़े गए बदमाशों ने पूछताछ के दौरान बताया कि सुनील, परमेंद्र, उमेश जनपद बुलंदशहर की मंडी में आढ़ती हैं। वहीं पर इरफान का भी आढ़त का काम है। तीनों का व्यापार कुछ समय से मंदा चल रहा था, जबकि इरफान का व्यापार काफी अच्छा चल रहा था। इन लोगों ने इरफान से ईर्ष्या के चलते लूट की योजना बनाई थी। उमेश ने अपने गांव के रोबिन से कहा जिसने अपने दो साथियों सचिन और बेदू को इस काम में लगाया। उन्होंने बताया कि लूट की पूरी घटना के लिए पहले से योजना बनाई गई थी और टोह ली गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Three arrested for robbery of Rs 25 lakh in greater noida