DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जो गाय के नाम पर वोट मांगते हैं, उन्हें चारा भी देना चाहिए : केजरीवाल

CM Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि जो लोग गाय के नाम पर वोट मांगते हैं उन्हें उनके लिए चारा भी उपलब्ध कराना चाहिए। उन्होंने यह टिप्पणी तब की जब उन्हें बवाना के दौरे में बताया गया कि भाजपा के नेतृत्व वाली एमसीडी ने दो साल से इलाके में एक गोशाला को फंड जारी नहीं किया है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने शुक्रवार को मंत्री गोपाल राय के साथ उत्तर-पश्चिम जिले के बवाना में दिल्ली सरकार तथा नगर निगम द्वारा वित्त पोषित 'श्री कृष्ण गौशाला' का दौरा किया। गोशाला के दौरे के बाद केजरीवाल ने पत्रकारों से कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) गाय के नाम पर वोट नहीं मांगती।

एमसीडी ने दो साल से नहीं दिया फंड

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, गौशाला के प्रतिनिधियों ने केजरीवाल को बताया कि भाजपा शासित एमसीडी ने दो वर्षों से अपने हिस्से के फंड जारी नहीं किए हैं। इसकी वजह से उन्हें दिक्कतें आ रही हैं। केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली सरकार ने गौशाला को अपने हिस्से की निधि जारी कर दी है, लेकिन एमसीडी ने अभी तक अपना हिस्सा नहीं दिया।

गायों पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो गाय के नाम पर वोट मांगते हैं उन्हें गायों को चारा भी देना चाहिए। उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर पत्रकारों से कहा कि उन्हें गायों के नाम पर वोट मिलते हैं, लेकिन वे गायों को चारा देने से इनकार करते हैं, जो सही नहीं है। गायों पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि मंत्री गोपाल राय और आप सरकार ने हाल ही में पक्षियों और पशुओं के लिए एक नीति पेश की है। घुम्मन हेड़ा इलाके में एक गौशाला का आधुनिकीकरण किया जाएगा। श्री कृष्ण गोशाला 36 एकड़ से अधिक क्षेत्र में फैली है। इसमें 7,740 मवेशी रखे जाने की क्षमता है और वहां 7,552 मवेशी हैं। 

अक्षरधाम से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे तक बनेगा नया हाईवे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Those who demand votes on the name of cow they should also give fodder says Arvind Kejriwal