ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR...वो हमारे साथ नहीं, जेल में बंद साथियों को याद कर इमोशनल हुए अरविंद केजरीवाल

...वो हमारे साथ नहीं, जेल में बंद साथियों को याद कर इमोशनल हुए अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी विपक्षी पार्टी के नेताओं को तोड़ना चाहती है और इसके लिए वो उनके खिलाफ झूठे केस दर्ज कर रही है। लेकिन हमें हमारे नेताओं पर गर्व है और हम झुकेंगे नहीं।

...वो हमारे साथ नहीं, जेल में बंद साथियों को याद कर इमोशनल हुए अरविंद केजरीवाल
Nishant Nandanपीटीआई,नई दिल्लीSun, 26 Nov 2023 02:47 PM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) अपना स्थापना दिवस मना रही है। AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दीं। इसी के साथ उन्होंने पार्टी के नेताओं मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह को भी याद किया। बता दें कि आप के ये दोनों नेता इस वक्त जेल में कैद हैं। केजरीवाल ने कहा कि दोनों ही नेता झूठे केसों में जेल में बंद हैं। एक संवाददाता सम्मेलन में वर्चुअली मौजूद केजरीवाल ने कहा आप सबसे तेजी से उभरती पार्टी है और पिछले 11 सालों में इस पार्टी को सबसे ज्यादा टारगेट किया गया है। 

केजरीवाल ने कहा, 'हमें 11 सालों में सबसे ज्यादा निशाना बनाया गया है। सभी जांच एजेंसियां ईडी, सीबीआई और दिल्ली पुलिस के निशाने पर हम रहे। हमारे ऊपर 250 से ज्यादा केस दर्ज किया है लेकिन गलत तरीके से अर्जित धन का एक भी पैसा नहीं मिला है। उन्होंने कहा यह खुशी का दिन था। लेकिन वो मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और सत्येंद्र जैन को मिस कर रहे हैं। 

केजरीवाल ने कहा, 'यह पहला स्थापना दिवस है जब वो हमारे साथ नहीं है। उनके खिलाफ झूठे केस दर्ज किए  गए हैं लेकिन वो नहीं टूटे। उनके परिवार भी मजबूती से खड़ा है। बीजेपी विपक्षी पार्टी के नेताओं को तोड़ना चाहती है और इसके लिए वो उनके खिलाफ झूठे केस दर्ज कर रही है। लेकिन हमें हमारे नेताओं पर गर्व है और हम झुकेंगे नहीं।' AAP प्रमुख ने कहा, 'इसी दिन साल 2012 में देश के आम आदमी खड़े हुए थे और उन्होंने अपनी एक पार्टी बनाई। आम आदमी पार्टी। तब से लेकर आज तक कई उतार-चढ़ाव हैं। इन 11 सालों में कई मुश्किलें आई हैं। लेकिन हम सभी के जोश औऱ उत्साह में कोई कमी नहीं हुई है। केजरीवाल ने कहा, 'मेरा दिल भारी है। यह पहला स्थापना दिवास है जब मनीष सिसोदिया, सत्येंदेम्र जैन, संजय सिंह और विजय नायर हमारे साथ नहीं है। झूठे केस में उन्हें जेल भेज दिया गया है। बीजेपी को पता है कि कैसे दूसरी पार्टियों के नेताओं को झूठे केस के तहत फंसाया जाता है। लेकिन वो आप को नहीं जानते। यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारा कोई भी विधायक बिका नहीं और ना ही टूटा।'

इससे पहले एक ट्वीट में अऱविंद केजरीवाल ने कहा, 'आज ही के दिन साल 2012 में देश के आम आदमी ने उठकर अपनी खुद की पार्टी ‘आम आदमी पार्टी’ की स्थापना की थी। तब से लेकर आज तक इन 11 साल में बहुत उतार-चढ़ाव आए, बहुत मुश्किलें भी आई लेकिन हम सबके जज़्बे और जुनून में कोई कमी नहीं आई है। एक छोटी सी पार्टी को आज जनता ने अपने प्यार और आशीर्वाद से एक राष्ट्रीय पार्टी में बदल दिया है, जनता का आशीर्वाद हमारे साथ है, हम सब अपने मज़बूत इरादों के साथ आगे बढ़ते रहेंगे और जनता के लिए काम करते रहेंगे। सभी कार्यकर्ताओं को पार्टी के स्थापना दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।' 

बता दें कि इस वक्त आम आदमी पार्टी दिल्ली और पंजाब में सत्ता में है और अन्य कई राज्यों में अपना विस्तार करने के लिए पार्टी एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है। दिल्ली के चर्चित आबकारी नीति घोटाले में आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया औऱ संजय सिंह जेल में बंद हैं। इसके अलावा पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस में जेल में बंद हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें