DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › हरियाणा हर शनिवार और रविवार रहेगा लॉकडाउन, जरूरी सेवाओं को मिलेगी छूट : अनिल विज
एनसीआर

हरियाणा हर शनिवार और रविवार रहेगा लॉकडाउन, जरूरी सेवाओं को मिलेगी छूट : अनिल विज

फरीदाबाद। लाइव हिन्दुस्तान टीमPublished By: Praveen Sharma
Fri, 21 Aug 2020 06:16 PM
हरियाणा हर शनिवार और रविवार रहेगा लॉकडाउन, जरूरी सेवाओं को मिलेगी छूट : अनिल विज

कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते प्रकोप के चलते अब से हरियाणा में हर शनिवार और रविवार को आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं को छोड़कर सभी दफ्तर और दुकानें बंद रहेंगी।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना पर काबू पाने के लिए सख्त कदम उठाए जाने जरूरी हैं। इसके तहत अब से राज्य हर शनिवार और रविवार को आवश्यक वस्तुओं को बेचने वालों को छोड़कर सभी कार्यालय और दुकानें बंद रहेंगी। 

हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव मामले 50000 के पार 

हरियाणा में कोरोना संक्रमण के कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या पचास हजार के पार चली गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार शाम को जारी बुलेटिन के अनुसार, इसी के साथ प्रदेश में आज 11 लोगों की मौत हुई है जिससे संक्रमण से मरने वालों की संख्या 578 हो गई है। बुलेटिन के अनुसार 737 मरीजों के ठीक होने के बाद स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 42793 हो गई है यानी रिकवरी रेट 84.03 फीसदी है। इस समय प्रदेश में उपचाराधीन मरीजों अर्थात सक्रिय मामलों की संख्या 7555 है।

बुलेटिन के अनुसार, गुरुवार को करनाल में तीन, फरीदाबाद और पानीपत से दो-दो, पंचकूला, कुरुक्षेत्र, कैथल और जींद में एक-एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई है। नए सामने आए मामलों में पंचकूला से 114, गुरुग्राम से 111 और पानीपत से 98 मामले शामिल हैं। ठीक होने वालों में सर्वाधिक 122 फरीदाबाद से हैं जबकि गुरुग्राम के 92 और पानीपत के 70 मरीज शामिल हैं। 

संबंधित खबरें