ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में मंदिर में घुसकर चोरी, पुजारी पर पेचकस से हमला; पुलिस ने कुख्यात अपराधी को दबोचा

दिल्ली में मंदिर में घुसकर चोरी, पुजारी पर पेचकस से हमला; पुलिस ने कुख्यात अपराधी को दबोचा

जांच के पता चला कि आरोपी पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से हत्या के मामले में जमानत पर दो महीने पहले बाहर आया था। दरअसल, उसे शक था कि उसकी मां की हत्या जमशेद शेख नामक एक व्यक्ति शामिल है।

दिल्ली में मंदिर में घुसकर चोरी, पुजारी पर पेचकस से हमला; पुलिस ने कुख्यात अपराधी को दबोचा
Devesh Mishraहिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 22 Dec 2023 05:28 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के शाहदरा जिले की गीता कॉलोनी थाना पुलिस ने चोरी के मामले में एक बदमाश किस्मत शेख को गिरफ्तार किया है। जांच में पता चला कि 22 वर्षीय आरोपी पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हत्या करने के बाद वहां से फरार हो गया था और शाहदरा में शिवपुरी स्थित बंगाली बस्ती में रह रहा था। उसके पास से चोरी में इस्तेमाल पेचकस और 250 रुपए रखा चोरी का पर्स बरामद हुआ है। पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी से पूछताछ कर रही है।

पुलिस उपायुक्त रोहित मीणा ने बताया कि 19 दिसंबर को गीता कॉलोनी पुलिस को चोरी व चोर को स्थानीय लोगों द्वारा पकड़ने की पीसीआर कॉल मिली। सूचना पर सरोजिनी पार्क स्थित गीता भवन मंदिर पहुंची पुलिस को पंडित संदीप शास्त्री ने बताया कि आरोपी तड़के 4 बजे मंदिर में चोरी के लिए घुसा था। मंदिर में आवाज सुनने पर उन्होंने अपने स्टाफ की मदद से चोर को दबोच लिया। इस दौरान आरोपी ने उन पर पेचकस से हमला करने की कोशिश भी की।

आरोपी की पहचान किस्मत शेख के रूप में हुई। पूछताछ के दौरान आरोपी काफी हिंसक व्यवहार कर रहा था। जांच में पता चला कि वह पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद स्थित मालयती कांद्रा गांव का रहने वाला है। वह नशे का आदी है और उसके खिलाफ पश्चिम बंगाल व दिल्ली में चोरी, लूट, झपटमारी के साथ ही एक हत्या का मामला भी दर्ज है।

जांच के पता चला कि आरोपी पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से हत्या के मामले में जमानत पर दो महीने पहले बाहर आया था। दरअसल, उसे शक था कि उसकी मां की हत्या जमशेद शेख नामक एक व्यक्ति शामिल है। इसी शक में उसने जमशेद शेख की दोनों आंखें फोड़ने के बाद सिर पर वार कर उसकी हत्या कर दी थी। यह मामला मुर्शिदाबाद के सालार थाने में दर्ज है। शाहदरा जिला पुलिस ने पश्चिम बंगाल की सालार थाना पुलिस को मामले की सूचना दे दी है।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें