DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRभू-माफियाओं से कब्जामुक्त कराई जमीन पर बनेगा बारातघर, सिसोदिया ने किया निरीक्षण

भू-माफियाओं से कब्जामुक्त कराई जमीन पर बनेगा बारातघर, सिसोदिया ने किया निरीक्षण

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाताYogesh Yadav
Thu, 21 Oct 2021 07:19 PM
भू-माफियाओं से कब्जामुक्त कराई जमीन पर बनेगा बारातघर, सिसोदिया ने किया निरीक्षण

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बृहस्पतिवार को खुद अधिकारियों के साथ पश्चिमी विनोद नगर ई-ब्लॉक में एक सरकारी जमीन को कब्जामुक्त कराने पहुंचे। जमीन को खाली कराने के बाद यहां पर तीन मंजिला बारातघर बनाने का प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि कब्जामुक्त हुई जमीन पर आधुनिक सुविधाओं युक्त बारातघर बनाया जाएगा। इस मौके पर स्थानीय निगम पार्षद गीता रावत भी मौजूद रही। स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद यह कार्रवाई की गई है। 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि जनता को उनका हक़ दिलाना केजरीवाल सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों की ओर से  शिकायत मिल रही थी कि भूमाफियाओं व कुछ असामाजिक तत्वों ने बारातघर के लिए निर्धारित की गई इस जमीन पर कब्ज़ा कर रखा है। जिस कारण स्थानीय लोगों को छोटे समारोहों का आयोजन करने में काफी मुश्किलें आती थी। इसे देखते हुए निर्णय लिया गया कि इस जमीन को भूमाफियाओं के चंगुल से मुक्त करके यहाँ जनता की सुविधानुसार 3 मंजिला एक आधुनिक बारातघर का निर्माण करवाया जाएगा। ताकि स्थानीय लोगों को किसी भी समारोह का आयोजन करने के लिए दूर न जाना पड़े|

दरअसल ई-ब्लॉक वेस्ट विनोद नगर में कॉलोनी के बसावट को देखते हुए यहां पर बारात घर के लिए 250 गज जमीन चिन्हित की गई थी। शुरुआत में लोग इसी जमीन पर छोटे कार्यक्रमों का आयोजन करते थे। लेकिन समय के साथ कुछ असामाजिक तत्वों व भूमाफियाओं ने इस जमीन पर कब्ज़ा करना शुरू कर दिया। क्षेत्रीय विधायक व दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को जब इसकी शिकायतें मिली तो वह खुद अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचकर उसे कब्जामुक्त कराया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें