ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRबुल्ली बाई ऐप के कथित निर्माता नीरज बिश्नाेई की जमानत याचिका खारिज

बुल्ली बाई ऐप के कथित निर्माता नीरज बिश्नाेई की जमानत याचिका खारिज

''बुली बाई'' ऐप के कथित निर्माता नीरज बिश्नोई की जमानत याचिका को अदालत ने शुक्रवार को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि इस ऐप पर अपमानजनक सामग्री और आपत्तिजनक सामग्री वाली मुस्लिम...

बुल्ली बाई ऐप के कथित निर्माता नीरज बिश्नाेई की जमानत याचिका खारिज
नई दिल्ली प्रमुख संवाददाताFri, 14 Jan 2022 10:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

''बुली बाई'' ऐप के कथित निर्माता नीरज बिश्नोई की जमानत याचिका को अदालत ने शुक्रवार को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि इस ऐप पर अपमानजनक सामग्री और आपत्तिजनक सामग्री वाली मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ बदनामी का अभियान चलाया गया था। 

पटियाला हाउस स्थित मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट पंकज शर्मा की अदालत ने राहत देने से इनकार करते हुए कहा कि बिश्नोई का कार्य विशेष समुदाय की महिलाओं की गरिमा और समाज के सांप्रदायिक सद्भाव के खिलाफ है। तथ्यों से पता चलता है कि आरोपी ने ''बुली बाई'' ऐप बनाया, जहां महिला पत्रकारों और एक विशेष समुदाय की उन मशहूर हस्तियों को निशाना बनाया गया है, जो सोशल मीडिया पर प्रसिद्ध हैं।

उन्हें आपत्तिजनक तरीके से अपमानित पेश किया गया। अदालत ने कहा गया है कि इन महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक सामग्री और सांप्रदायिक रंग वाली आपत्तिजनक सामग्री के खिलाफ आरोपी द्वारा बनाए जा रहे इस ऐप पर एक अभियान चलाया गया था। न्यायाधीश ने कहा कि आरोपी का कृत्य स्पष्ट रूप से विशेष समुदाय की महिलाओं की गरिमा और समाज के सांप्रदायिक सद्भाव का अपमान है। 

वहीं 20 वर्षीय बिस्नोई ने अदालत को बताया कि उस पर झूठा आरोप लगाया गया था कि उसका इस अपराध से कोई लेना-देना नहीं है। शिकायतकर्ता के वकील ने जमानत अर्जी का विरोध करते हुए कहा कि कुछ प्रमुख मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें अश्लील टिप्पणी करके उनके शील का अपमान करने और उन्हें ठेस पहुंचाने के उद्देश्य से ली गई थीं।

ऐप ने 100 से अधिक प्रमुख मुस्लिम महिलाओं का विवरण दिया है, जिससे उपयोगकर्ता द्वारा उन महिलाओं की ''नीलामी'' में भाग को कहा गया था। आरोपी बिश्नोई असम के जोरहाट जिले के दिगंबर इलाके के रहने वाला है। वह वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, भोपाल में बीटेक का छात्र हैं।

बिश्नोई को इस महीने की शुरुआत में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस यूनिट की टीम ने असम से बुल्ली बाई मामले में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया था। इस मामले में बेंगलुरु की एक इंजीनियरिंग की छात्रा, उत्तराखंड की एक युवती और उसके एक दोस्त को भी मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें