ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRलालकिले पर हमले की योजना बना रहे थे आतंकी नौशाद और जगजीत; दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में बताया ISI का प्लान

लालकिले पर हमले की योजना बना रहे थे आतंकी नौशाद और जगजीत; दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में बताया ISI का प्लान

दिल्ली के भलस्वा डेयरी इलाके के एक मकान में एक व्यक्ति की हत्या करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने विशेष अदालत में संदिग्ध आतंकियों नौशाद और जगजीत के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है।

लालकिले पर हमले की योजना बना रहे थे आतंकी नौशाद और जगजीत; दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में बताया ISI का प्लान
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानFri, 12 May 2023 06:29 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के भलस्वा डेयरी इलाके के एक मकान में एक व्यक्ति की हत्या करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने विशेष अदालत में संदिग्ध आतंकियों नौशाद और जगजीत के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है। आरोपपत्र में पुलिस ने कहा है कि नौशाद और जगजीत के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से संबंध हैं। यह भी दावा किया है कि दोनों लालकिले पर हमला करने और दक्षिणपंथी नेताओं को मारने की योजना बना रहे थे। आरोपियों के पास दंगे भड़काने की विस्तृत योजना थी।

पटियाला हाउस कोर्ट स्थित अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संजय खानगवाल के समक्ष दाखिल आरोपपत्र में पुलिस ने कहा है कि आरोपियों ने पाकिस्तान आतंकवादी संगठन के आकाओं से धन और हथियार प्राप्त किए।

पुलिस ने कहा कि आरोपियों से दो हैंड ग्रेनेड और तीन पिस्तौल बरामद की गई थीं। अदालत ने आरोपपत्र पर विचार करने के लिए मामले की अगली सुनवाई 16 मई तय की है। बता दें कि भलस्वा डेयरी क्षेत्र में एक व्यक्ति की कथित हत्या और उसका सिर कलम करने और उसकी वीडियो बनाकर पाकिस्तान स्थित अपने आकाओं को भेजने के आरोप में पुलिस ने 12 जनवरी को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में आरोपी नौशाद को दामाद की मौत के चलते पैरोल दे दी गई थी।

आतंकी संगठनों से जुड़े हैं दोनों आरोपी

दिल्ली पुलिस ने कहा जांच में पता चला कि दोनों आरोपी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) से जुड़े थे। साथ ही कहा कि विदेश में रह रहे उनके आकाओं ने भारत में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए उन्हें कुछ प्रमुख हस्तियों को निशाना बनाकर उनकी हत्या करने का काम सौंपा था।

आईएसआई स्थानीय गैंगस्टरों के साथ बना रहा था योजना

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि जांच में पता चला कि आईएसआई स्थानीय गैंगस्टरों के माध्यम से दिल्ली-एनसीआर और पड़ोसी राज्यों में प्रमुख व्यक्तियों की लक्षित हत्या को अंजाम देने की योजना बना रहा है। अदालत में पेश एक स्थिति रिपोर्ट में पुलिस ने कहा है कि पंजाब के एक गैंगस्टर जगजीत उर्फ कप्तान ने इस उद्देश्य के लिए उत्तरी दिल्ली के क्षेत्र में एक ठिकाना बनाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें