ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में आतंकी अलर्ट: प्लंबर बन इमारतों में घुस सकते हैं आतंकवादी

दिल्ली में आतंकी अलर्ट: प्लंबर बन इमारतों में घुस सकते हैं आतंकवादी

राजधानी दिल्ली में आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में जुटे हैं। इनके निशाने पर खासतौर से सरकारी इमारतें, रेलवे-मेट्रो स्टेशन व मॉल हैं। इसके लिए आतंकी प्लंबर का भेष बनाकर इन जगहों पर...

दिल्ली में आतंकी अलर्ट: प्लंबर बन इमारतों में घुस सकते हैं आतंकवादी
नई दिल्ली, प्रमुख संवाददाता।Mon, 18 Jun 2018 12:39 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में जुटे हैं। इनके निशाने पर खासतौर से सरकारी इमारतें, रेलवे-मेट्रो स्टेशन व मॉल हैं। इसके लिए आतंकी प्लंबर का भेष बनाकर इन जगहों पर पहुंचने का प्रयास कर सकते हैं। खुफिया इकाइयों ने इस संबंध में सुरक्षा एजेंसियों को सूचना मुहैया कराई है।

जैश ए मोहम्मद के हो सकते हैं तीन आतंकी : खुफिया सूचना में यह भी खुलासा किया गया है कि संदिग्ध आतंकी जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़े हो सकते हैं। इनकी संख्या तीन हो सकती है। खुफिया इकाइयों ने अपनी सूचना में यह कहा कि आतंकियों की एक टीम को दिल्ली के लिए रवाना करने की जानकारी मिली है। सूचना के बाद ही दिल्ली पुलिस सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियां चौकस हैं।

सूचना में संख्या व संगठन का हुआ जिक्र : खुफिया इकाइयों ने इस पर के अलर्ट में आतंकवादियों की संख्या और उनके संगठन तक का जिक्र किया है। इसलिए इस अलर्ट को दिल्ली पुलिस सहित तमाम एजेंसियां काफी गंभीरता से ले रही है। इस कारण सेना व पैरा मिलिट्री फोर्सेज को भी पूरी तैयार रहने को कहा गया है।

जांच में जुटी पुलिस :दिल्ली पुलिस उन संदिग्धों का पता लगा रही है, जो हाल ही में दिल्ली आए हैं। तमाम आरडब्ल्यूए से भी कहा जा रहा है कि वह अपने-अपने एरिया में अजनबियों पर पैनी नजर बनाए रखें। किसी भी शख्स को बिना वेरिफिकेशन के नौकरी या फिर किराए पर न रखें। अंजान शख्स की सूचना तुरंत बीट कांस्टेबल को दें।

एयरपोर्ट पर ड्रोन दिखे तो नष्ट कर दें

खुफिया इनपुट में आईजीआई एयरपोर्ट के संबंध में आगाह करते हुए कहा गया है कि अगर विमानों के रास्ते में या फिर रनवे पर कोई ड्रोन या इस तरह का कोई फ्लाइंग ऑब्जेक्ट दिखाई देता है, जो एयर ट्रैफिक के लिए खतरा साबित हो सकता है, तो उसे तुरंत नष्ट कर दिया जाए। खुफिया सूचना में खासतौर से जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा पर पैनी नजर रखने को कहा गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें