ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदांतों की समस्या परेशान मरीज 16 जुलाई से इस नंबर पर कॉल कर ले सकेंगे डॉक्टर से सलाह

दांतों की समस्या परेशान मरीज 16 जुलाई से इस नंबर पर कॉल कर ले सकेंगे डॉक्टर से सलाह

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर जामिया मिल्लिया इस्लामिया के दंत चिकित्सा संकाय में मरीजों के लिए 16 जुलाई से टेली-काउंसलिंग सेवा (फोन के जरिये परामर्श) शुरू की जाएगी। जामिया ने कहा कि दंत...

दांतों की समस्या परेशान मरीज 16 जुलाई से इस नंबर पर कॉल कर ले सकेंगे डॉक्टर से सलाह
नई दिल्ली। भाषाWed, 15 Jul 2020 04:56 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर जामिया मिल्लिया इस्लामिया के दंत चिकित्सा संकाय में मरीजों के लिए 16 जुलाई से टेली-काउंसलिंग सेवा (फोन के जरिये परामर्श) शुरू की जाएगी। जामिया ने कहा कि दंत चिकित्सा संकाय मरीजों को दंत रोग संबंधी चिकित्सा सुविधा सुरक्षित तरीके से उनके घर पर ही उपलब्ध कराएगा।

विश्वविद्यालय ने कहा कि संकाय सभी मरीजों खासतौर पर अन्य बीमारियों का सामना कर रहे बुजुर्गों एवं बच्चों को दंत रोग संबंधी इलाज उपलब्ध कराएगा, क्योंकि उन्हें दंत चिकित्सक के पास जाने पर कोविड-19 महामारी का सबसे अधिक खतरा है। विश्वविद्यालय ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच इस सेवा से मरीजों को बहुत लाभ होगा।

संस्थान ने बताया कि यह सेवा 16 जुलाई से शुरू हो रही है और रविवार एवं अन्य अवकाशों को छोड़कर रोजाना सुबह नौ बजे से दोपहर बारह बजे तक उपलब्ध होगी। 

जीटीबी अस्पताल अब हर मरीज को देगा UID नंबर, जानें इसके फायदे

विश्वविद्यालय के अनुसार, जो इस सेवा का लाभ उठाना चाहते हैं, उन्हें +91-8595842391 नंबर पर संपर्क करना होगा। इस नंबर पर वॉट्सऐप भी उपलब्ध है। मरीज डॉक्टरों से सलाह लेने के लिए इस नंबर पर अपनी समस्या की तस्वीर भी भेज सकते हैं।

दंत चिकित्सा संकाय के डीन प्रोफेसर संजय सिंह ने कहा कि टेली काउंसलिंग सेवा में वरिष्ठ प्रोफेसर और अनुभवी संकाय सदस्य दांतों की विभिन्न समस्याओं पर विशेषज्ञ परामर्श देंगे। हम मरीजों को इस सेवा के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

उल्लेखनीय है कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा तैयार एनआईआरएफ-2020 रैंकिंग के मुताबिक, जामिया मिल्लिया इस्लामिया का दंत चिकित्सा संकाय देश का 19 वां सबसे बेहतर दंत चिकित्सा संस्थान है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें