ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRचाय वाले को चाइनीज मांझा रखना और बेचना पड़ा भारी, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

चाय वाले को चाइनीज मांझा रखना और बेचना पड़ा भारी, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

डीसीपी ने बताया कि रविवार शाम करीब 4 बजे निहाल विहार के शिवराम पार्क में गश्त के दौरान पुलिस ने एक दुकान में रखे अवैध चीनी मांझे को देखा। उसकी दुकान से अवैध चाइनीज मांझा के कुल 170 बंडल बरामद किए गए।

चाय वाले को चाइनीज मांझा रखना और बेचना पड़ा भारी, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार
Praveen Sharmaनई दिल्ली | पीटीआईMon, 15 Aug 2022 04:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पश्चिमी दिल्ली के निहाल विहार इलाके में अवैध चाइनीज मांझा (Chinese Manjha) रखने और बेचने के आरोप में 48 वर्षीय एक दुकानदार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान निहाल विहार के शिव राम पार्क निवासी अशोक कुमार के रूप में हुई है।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी) समीर शर्मा ने बताया कि रविवार शाम करीब 4 बजे निहाल विहार के शिवराम पार्क में गश्त के दौरान पुलिस ने एक दुकान में रखे अवैध चीनी मांझे को देखा। उसकी दुकान से अवैध चाइनीज मांझा के कुल 170 बंडल बरामद किए गए।

डीसीपी ने कहा कि निहाल विहार थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और पर्यावरण संरक्षण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी अशोक कुमार ने खुलासा किया कि वह एक चाय की दुकान चलाता है और पैसे कमाने के लिए अवैध चाइनीज मांझा बेच रहा था। इससे पहले, 43 वर्षीय एक अन्य व्यक्ति को उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के महेंद्र पार्क इलाके से 200 कार्टन चाइनीज मांझा के साथ गिरफ्तार किया गया था।

जब्त किए गए डिब्बों में प्रतिबंधित पतंग उड़ाने वाले धागों के 11,760 रोल थे जिन्हें आमतौर पर 'चाइनीज मांझा' के नाम से जाना जाता है, जिसके तीखेपन और कांच जैसी गंभीरता के कारण अतीत में लोगों और जानवरों की कई मौत हो चुकी है।

epaper