ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में तबलीगी जमात में शामिल सदस्य ने अस्पताल में की खुदकुशी की कोशिश, मचा हड़कंप

दिल्ली में तबलीगी जमात में शामिल सदस्य ने अस्पताल में की खुदकुशी की कोशिश, मचा हड़कंप

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के ताहिरपुर में स्थित राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में बुधवार को उस समय अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया जब कोरोना वायरस से संदिग्ध एक मरीज ने क्वारंटाइन किए जाने...

दिल्ली में तबलीगी जमात में शामिल सदस्य ने अस्पताल में की खुदकुशी की कोशिश, मचा हड़कंप
नई दिल्ली। हिन्दुस्तान टीमWed, 01 Apr 2020 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के ताहिरपुर में स्थित राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में बुधवार को उस समय अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया जब कोरोना वायरस से संदिग्ध एक मरीज ने क्वारंटाइन किए जाने पर अस्पताल की खिड़की से कूदकर जान देने की कोशिश की। यह मरीज निजामुद्दीन मरकज के तबलीगी जमात में शामिल होने के लिए आया था।  

जानकारी के अनुसार, निजामुद्दीन की तबलीगी जमात में हिस्सा लेने वाले छह लोगों की तेलंगाना में और जम्मू-कश्मीर में एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। अकेले दिल्ली में ही इस कार्यक्रम में शामिल हुए 24 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा कार्यक्रम में शामिल हुए 441 लोगों में इस महामारी के लक्षण दिखने के बाद उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

निजामुद्दीन मरकज खाली, 2361 लोग निकाले गए

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज को खाली करा लिया गया है और यहां से कुल 2361 लोगों को निकाला गया है। दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को बताया कि निजामुद्दीन के आलमी मरकज में 36 घंटे का सघन अभियान चलाकर सुबह चार बजे पूरी बिल्डिंग को खाली करा लिया गया है। इस इमारत में कुल 2361 लोग बाहर निकाले गए जिनमें से 617 को अस्पतालों में और बाकी को अलग-अलग क्वारंटीन में भर्ती कराया गया है। सिसोदिया ने लॉकडाउन में सभी से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि करीब 36 घंटे के इस अभियान में मेडिकल स्टाफ, प्रशासन, पुलिस और डीटीसी स्टाफ सबने मिलकर तथा अपनी जान जोखिम में डालकर काम किया। इन सबको दिल से सलाम। 

गौरतलब है कि निजामुद्दीन की तबलीगी मरकज में तबलीगी समाज का कार्यक्रम था जिसमें बड़ी संख्या में लोग जमा हुए थे। बाद में यहां से लोग देश के विभिन्न राज्यों में गए जिससे कोरोना वायरस का संक्रमण बड़े पैमाने पर फैलने का खतरा उत्पन्न हो गया है। 

दिल्ली में कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़कर 120 हुई

दिल्ली में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना वायरस के 23 नए मामले सामने आने के बाद मंगलवार को संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 120 हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। इन 120 मामलों में 24 वे व्यक्ति हैं जिन्होंने निजामुद्दीन पश्चिम में एक धार्मिक सभा में भाग लिया था।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कम-से-कम पांच लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है और एक देश से बाहर जा चुका है। सोमवार रात तक कोविड-19 के 97 मामले सामने आ चुके थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें