Swati Maliwal will undertake fast unto death in protest of Hyderabad gang rape - हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म के विरोध में स्वाति मालीवाल करेंगी आमरण अनशन DA Image
14 दिसंबर, 2019|5:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म के विरोध में स्वाति मालीवाल करेंगी आमरण अनशन

Swati Maliwal breaks her indefinite hunger strike

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल मंगलवार से जंतर-मंतर आमरण अनशन शुरू करेंगी। हैदराबाद में डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्कर्म और 6 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना समेत देशभर में दुष्कर्म के बढ़ते मामलों के खिलाफ मालीवाल ने आमरण अनशन शुरू करने का ऐलान किया है। 
अपने ट्विटर हैंडल से सोमवार को ट्वीट करते हुए स्वाति मालीवाल ने दुष्कर्म की घटनाओं पर गुस्सा व्यक्त करते हुए कहा कि अब बहुत हो गया। नन्ही 6 साल की बेटी और हैदराबाद की डॉक्टर की चीखें मुझे दो मिनट बैठने नहीं दे रही हैं। दुष्कर्म के दोषियों को हर हाल में छह महीने में फांसी हो, इस कानून को लागू करवाने के लिए मैं मंगलवार से जंतर-मंतर पर आमरण अनशन पर बैठ रही हूं। आमरण अनशन तब तक जारी रहेगा, जब तक महिलाओं को सुरक्षा की गांरटी नहीं मिलती है।
दिल्ली महिला आयोग दुष्कर्म के आरोपियों को जल्द से जल्द सजा देने से संबंधित कानून बनाने को लेकर लंबे समय से संघर्षरत है। इस मुहिम के तहत दिल्ली महिला आयोग ने प्रधानमंत्री को पांच लाख से अधिक पत्र भेजे थे, जो दिल्ली की महिलाओं की तरफ से लिखे गए थे।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Swati Maliwal will undertake fast unto death in protest of Hyderabad gang rape