ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRSwati Maliwal Video : 6 दिन बाद भी ठीक से नहीं चल पा रहीं स्वाति मालीवाल, CM के घर 'पिटाई' के बाद सामने आया पहला वीडियो

Swati Maliwal Video : 6 दिन बाद भी ठीक से नहीं चल पा रहीं स्वाति मालीवाल, CM के घर 'पिटाई' के बाद सामने आया पहला वीडियो

आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर हुई कथित 'मारपीट' के बाद अब उनका पहला वीडियो सामने आया है।

Swati Maliwal Video : 6 दिन बाद भी ठीक से नहीं चल पा रहीं स्वाति मालीवाल, CM के घर 'पिटाई' के बाद सामने आया पहला वीडियो
Praveen Sharmaनई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तानFri, 17 May 2024 11:01 AM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर हुई कथित 'मारपीट' के बाद अब उनका पहला वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि घटना के 6 दिन बाद भी स्वाति ठीक से नहीं चल पा रही हैं। दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में गुरुवार को स्वाति मालीवाल के बयानों के आधार पर केजरीवाल के पीए बिभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी मामले को लेकर बिभव कुमार को शुक्रवार को तलब किया है।

स्वाति मालीवाल का यह वीडियो पुलिस द्वारा उन्हें मेडिकल जांच के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ले जाने के बाद सामने आया है। देर रात अस्पताल से घर वापस लौटते समय उन्हें बेहद धीमे कदमों से चलते देखा गया। 

बिभव मारता रहा और गालियां...; स्वाति मालीवाल ने बताया क्या हुआ उस दिन

भाषा के अनुसार, एडिशनल पुलिस कमिश्नर पी.एस. कुशवाह के अगुवाई में दो सदस्यीय टीम द्वारा 'आप' सांसद स्वाति मालीवाल के आवास पर उनके बयान दर्ज करने के बाद एफआईआर दर्ज की गई। टीम चार घंटे से अधिक समय तक मालीवाल के आवास पर रही। अधिकारियों ने बताया कि केजरीवाल के पीए बिभव कुमार को मामले में आरोपी बनाया गया है।

दिल्ली पुलिस द्वारा बिभव कुमार के खिलाफ सिविल लाइंस पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 (किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला), धारा 506 (आपराधिक धमकी), धारा 509 (किसी महिला की गरिमा का अपमान करने के इरादे से कोई शब्द बोलना या कोई इशारा करना) और धारा 323 (हमला करना) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

स्वाति मालीवाल ने सोमवार को सिविल लाइंस पुलिस थाने पहुंचकर आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल के निजी स्टाफ के एक सदस्य ने मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर उनके साथ ‘मारपीट’ की थी।

एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि मालीवाल द्वारा पुलिस को दिए गए बयान के अनुसार, वह ड्राइंग रूम में बैठी थीं, जब बिभव कुमार आए और कथित तौर पर बिना किसी उकसावे के उनके साथ गाली-गलौज करते हुए उन्हें कई बार थप्पड़ मारे। पेट पर मारा और लात मारी। मालीवाल ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह मुख्यमंत्री आवास से बाहर भागीं और पुलिस को फोन किया। सूत्रों ने बताया कि मालीवाल ने यह भी दावा किया कि घटना के समय केजरीवाल अपने आवास पर मौजूद थे।

सूत्रों के मुताबिक, मालीवाल ने अपनी पुलिस शिकायत में बिभव कुमार को ‘मुख्य आरोपी’ बताया है, जिन्होंने कथित तौर पर मालीवाल पर तब हमला किया था जब वह सोमवार को केजरीवाल से मिलने गई थीं।