ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRस्वाति के बयान के बाद मुश्किल में केजरीवाल के पीएस, दिल्ली पुलिस की FIR में बिभव कुमार का नाम

स्वाति के बयान के बाद मुश्किल में केजरीवाल के पीएस, दिल्ली पुलिस की FIR में बिभव कुमार का नाम

स्वाति मालीवाल ने दिल्ली  पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज करवाया है। इस बयान के बाद अब दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। दिल्ली पुलिस ने जो FIR दर्ज किया है उसमें बिभव कुमार का नाम शामिल है।

स्वाति के बयान के बाद मुश्किल में केजरीवाल के पीएस, दिल्ली पुलिस की FIR में बिभव कुमार का नाम
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 16 May 2024 10:47 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी के मामले में अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार पर भी शिकंजा कस सकता है। आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने दिल्ली  पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज करवाया है। इस बयान के बाद अब दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने जो FIR दर्ज किया है उसमें बिभव कुमार का नाम भी शामिल है। दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार पर आईपीसी की धारा 354 (महिला की मर्यादा को ठेस पहुंचाना), 509 (महिला को अपमानित करने के लिए कुछ कहना), 506 (धमकी), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इसके बाद 'आप' सांसद स्वाति मालीवाल को मेडिकल जांच के लिए दिल्ली स्थित एम्स ले जाया गया है।

इससे पहले आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल ने अपने साथ हुई मारपीट के मामले में चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उन्होंने दिल्ली पुलिस के समक्ष अपना बयान दर्ज करा दिया है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को इस घटना पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर इस कथित घटना के तीन दिन बाद उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिन उनके लिए बहुत कठिन रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के करीबी सहयोगी बिभव कुमार द्वारा मारपीट के मामले में बृहस्पतिवार को मालीवाल का बयान दर्ज किया।

स्वाति मालीवाल ने क्या कहा...

मालीवाल ने एक्स पर कहा, 'मेरे साथ जो हुआ, वह बहुत बुरा था। मेरे साथ हुई घटना पर मैंने पुलिस को अपना बयान दिया है। मुझे आशा है कि उचित कार्रवाई होगी। पिछले दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं। जिन लोगों ने प्रार्थना की, उनका धन्यवाद करती हूं। जिन लोगों ने मेरा चरित्र हनन करने की कोशिश की और कहा कि मैं दूसरे पक्ष के कहने पर ऐसा कर रही हूं, भगवान उन्हें भी खुश रखे।'उन्होंने कहा कि देश में अहम चुनाव चल रहा है और स्वाति मालीवाल जरूरी नहीं है, देश के मुद्दे जरूरी हैं।मालीवाल ने कहा कि भाजपा के लोगों से विशेष आग्रह है कि इस घटना पर राजनीति न करें।’’

संजय सिंह ने क्या कहा था..

केजरीवाल के पीएस बिभव कुमार को लेकर अभी हाल ही में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा था कि जब स्वाति मालीवाल मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास पर आई थीं और जब ड्रॉइंग रूम में सीएम का इंतजार कर रही थीं तब बिभव कुमार ने उनके साथ बदसलूकी की थी। इसके साथ ही संजय सिंह ने यह भी कहा था कि सीएम ने इस घटना पर संज्ञान लिया है और कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। 

आपको बता दें कि बिभव कुमार आम आदमी पार्टी के साथ वक्त से जुड़े हुए हैं। वो अरविंद केजरीवाल के करीबी माने जाते हैं। बाद में वो केजरीवाल के निजी सचिव बने। स्वाति मालीवाल के साथ विवाद और इसपर संजय सिंह की सफाई के बाद जब लखनऊ में बिभव कुमार अरविंद केजरीवाल के साथ दिखे इस तस्वीर पर हंगामा मच गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें