ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRमालीवाल केस में फिर बिभव कुमार से पूछताछ करेगी दिल्ली पुलिस, कोर्ट ने दी 3 दिन की कस्टडी

मालीवाल केस में फिर बिभव कुमार से पूछताछ करेगी दिल्ली पुलिस, कोर्ट ने दी 3 दिन की कस्टडी

इससे पहले कोर्ट ने शुक्रवार को बिभव कुमार को चार दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था। केजरीवाल के पीए बिभव ने 13 मई को मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर मालीवाल के साथ कथित तौर पर मारपीट की थी।

मालीवाल केस में फिर बिभव कुमार से पूछताछ करेगी दिल्ली पुलिस, कोर्ट ने दी 3 दिन की कस्टडी
Sourabh Jainएजेंसी,नई दिल्लीTue, 28 May 2024 08:18 PM
ऐप पर पढ़ें

AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई कथित मारपीट के मामले में आरोपी बिभव कुमार को कोर्ट ने तीन दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है। कुमार को चार दिन की न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने पर मंगलवार को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया था। जहां सुनवाई के दौरान पुलिस ने बिभव से पूछताछ करने के लिए कोर्ट से पांच दिन की रिमाण्ड मांगी। जिसके विरोध में कुमार के वकील ने कहा कि दिल्ली पुलिस के पास कोई सबूत नहीं है इसलिए उनका सामना कराने की जरूरत नहीं है। हालांकि जज ने उनकी दलील को नहीं माना और बिभव को 3 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। 

इस बारे में आम आदमी पार्टी की लीगल सेल के प्रमुख और एडवोकेट संजीव नासियार ने बताया कि आश्चर्य की बात है कि दिल्ली पुलिस ने 5 दिन का पुलिस रिमांड दोबारा मांगा, जबकि वो न्यायिक हिरासत में जा चुके थे। 15 दिन के अंदर पुलिस रिमांड मांगा जा सकता है, लेकिन उसका आधार बताना पड़ता है। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने अपनी तरफ से उनका आधार रखे, जिसका हमने विरोध किया। हमें पूरी उम्मीद थी कि कोर्ट उन्हें आगे पुलिस रिमांड नहीं देगी, लेकिन कोर्ट ने उन्हें तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। 

इससे पहले तीस हजारी कोर्ट ने शुक्रवार (24 मई) को बिभव कुमार को चार दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था। वहीं 27 मई को तीस हजारी कोर्ट ने ही बिभव की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान जज ने कहा, 'पीड़िता द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज नहीं किया जा सकता है। केवल प्राथमिकी दर्ज कराने में देरी से मामले पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा क्योंकि चार दिनों के बाद भी मेडिकल रिपोर्ट में चोटें स्पष्ट रूप से दर्ज हुई हैं।' वहीं जमानत का विरोध करते हुए मालीवाल ने अदालत से कहा कि अगर कुमार को रिहा किया गया, तो उनकी जान और उनके परिवार को गंभीर खतरा है। 

केजरीवाल के पीए बिभव कुमार पर 13 मई को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर मालीवाल के साथ कथित तौर पर मारपीट करने का आरोप है। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने 18 मई को उन्हें सीएम आवास से ही गिरफ्तार किया था। इसके बाद तीस हजारी कोर्ट ने उन्हें 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया था। दिल्ली पुलिस ने अपने रिमांड आवेदन में कहा कि जांच के दौरान गवाहों के बयानों के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक, वैज्ञानिक और चिकित्सा साक्ष्य एकत्र किए गए हैं।

स्वाति मालीवाल का आरोप है कि बिभव ने 13 मई को सीएम हाउस में उन पर हमला किया और उन्हें धमकी भी दी। मालीवाल ने अपनी शिकायत में बताया है कि बिभव ने उन्हें 7-8 बार थप्पड़ मारा और उनके सिर पर वार किया। इसके बाद उनकी छाती और पेट पर भी लात मारी। इस दौरान उनके शर्ट के बटन भी खुल गए थे।