ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRराहगीर से लिया फोन, दोस्त से मांगे पांच हजार; ऐसे सलाखों तक पहुंचे एयरलाइंस क्रू मेंबर सूरज के हत्यारे

राहगीर से लिया फोन, दोस्त से मांगे पांच हजार; ऐसे सलाखों तक पहुंचे एयरलाइंस क्रू मेंबर सूरज के हत्यारे

एयरलाइंस क्रू मेंबर सूरज मान के हत्यारों ने मुरादाबाद के अलावा बिजनौर में भी शरण ली थी। हत्या से पहले तीनों बदमाश दिल्ली के करावल नगर में रहने वाले शूटर कुलदीप के दोस्त के कमरे पर ठहरे।

राहगीर से लिया फोन, दोस्त से मांगे पांच हजार; ऐसे सलाखों तक पहुंचे एयरलाइंस क्रू मेंबर सूरज के हत्यारे
Sneha Baluniरवि प्रकाश सिंह रैकवार,नोएडाThu, 25 Jan 2024 07:59 AM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा सेक्टर-104 में बीते दिनों गैंगस्टर प्रवेश मान के छोटे भाई एयरलाइंस कर्मी सूरज मान की हत्या करने के बाद बाइक सवार तीनों शूटरों ने मुरादाबाद के अलावा बिजनौर में भी शरण ली थी। हत्या के पहले तीनों बदमाश दिल्ली के करावल नगर में रहने वाले शूटर कुलदीप के दोस्त के कमरे पर ठहरे। हालांकि उन्होंने दोस्त को यह नहीं बताया कि वह नोएडा में जाकर वारदात करने वाले हैं। दोस्त से पांच हजार रुपये मांगने पर शूटर पुलिस की जाल में फंस गए।

सूरज मान पर गोलियां बरसाने वाले शूटर कुलदीप और अब्दुल कादिर सोमवार को दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दबोच लिया है। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुरादाबाद से आने के बाद कुलदीप ने एक राहगीर के मोबाइल से अपने करावल नगर वाले दोस्त को कॉल की और पांच हजार रुपये देने को कहा। कुलदीप के दोस्त पर पुलिस की पहले से ही नजर थी और उसकी हर हलचल की जानकारी दिल्ली पुलिस के पास थी। 

पुलिस के कहने पर करावल नगर वाले दोस्त ने कुलदीप और अब्दुल को पैसे लेने के लिए करोलबाग बुलाया। जैसे ही दोनों दोस्त द्वारा बताए गए स्थान पर पहुंचे, उन्हें अहसास हो गया कि वह जाल में फंस चुके हैं। ऐसे में दोनों ने पुलिस की टीम पर फायर झोंक दिया। जवाबी कार्रवाई में दोनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए। हत्या में शामिल एक अन्य शूटर अभी भी फरार चल रहा है। गिरफ्त में आए कुलदीप और अब्दुल से पुलिस तीसरे शूटर के बारे में कोई जानकारी नहीं उगलवा सकी है।

कार बरामद

नोएडा पुलिस की ताबड़तोड़ दबिश के बीच नोएडा पुलिस द्वारा एक वरना कार और अन्य सामान बरामद हुआ है। दावा है कि शूटर इस कार का इस्तेमाल करते थे। कार कहां से बरामद हुई है इस पर नोएडा पुलिस ने चुप्पी साधी हुई है। तीसरे शूटर की गिरफ्तारी के लिए नोएडा और दिल्ली पुलिस के बीच आगे निकलने की होड़ है।

धीरज मान और अरुण को रिमांड पर लेगी पुलिस

एयरलाइंस कर्मी की हत्या के मामले में पुलिस पूर्व में दबोचे गए कुख्यात कपिल मान के भाई धीरज मान और अरुण के साथ ही कुलदीप और अब्दुल को भी पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। इनसे पूछे जाने वाले सवालों की सूची पुलिस ने तैयार कर ली है। इसी सप्ताह नोएडा पुलिस संबंधित न्यायालय के समक्ष पीसीआर के लिए अर्जी लगाएगी और कम से कम सात दिन की रिमांड मांगेगी। हालांकि यह जज पर निर्भर करता है कि वह कितने दिन की रिमांड मंजूर करता है। नोएडा पुलिस रिमांड के दौरान बदमाशों को घटनास्थल पर भी लेकर जा सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें