ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRहरियाणा में इंस्पेक्टर रैंक तक के पुलिस अफसरों को पसंदीदा जगह पर मिल सकेगी पोस्टिंग

हरियाणा में इंस्पेक्टर रैंक तक के पुलिस अफसरों को पसंदीदा जगह पर मिल सकेगी पोस्टिंग

हरियाणा पुलिस ने अपने अधिकारियों और जवानों के मनोबल को बढ़ाने के लिए एक और सराहनीय कदम उठाते हुए यह निर्णय लिया है कि अब इंस्पेक्टर रैंक तक के पुलिस अधिकारी अपनी रिटायरमेंट से छह माह पहले अपने गृह...

हरियाणा में इंस्पेक्टर रैंक तक के पुलिस अफसरों को पसंदीदा जगह पर मिल सकेगी पोस्टिंग
गुरुग्राम। एजेंसीTue, 28 Jul 2020 10:52 AM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा पुलिस ने अपने अधिकारियों और जवानों के मनोबल को बढ़ाने के लिए एक और सराहनीय कदम उठाते हुए यह निर्णय लिया है कि अब इंस्पेक्टर रैंक तक के पुलिस अधिकारी अपनी रिटायरमेंट से छह माह पहले अपने गृह जिले सहित किसी भी पसंदीदा स्थान पर अपनी पोस्टिंग ले सकेंगे।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि इससे पूर्व, रिटायरमेंट से पहले चार या पांच जिलों वाले होम रेंज में तैनाती का प्रावधान था। विभाग में दी गई सेवा के बाद किसी व्यक्ति को अपनी पसंद के किसी विशेष स्थान पर रिटायरमेंट होने के लिए यह व्यवस्था शुरू की गई है।

पुलिस कर्मियों के हित में लिया गया यह निर्णय जरूरत के समय में उन्हें अधिक सहायता प्रदान करने में सहायक सिद्ध होगा। हालांकि, ऐसे पुलिस इंस्पेक्टरों को थाना या चौकी प्रभारी के रूप में तैनात नहीं किया जाएगा।

डीजीपी ने बताया कि यह भी तय किया गया है कि इंस्पेक्टर रैंक तक की महिला पुलिस अधिकारियों को उनकी गभार्वस्था के दौरान एक वर्ष के लिए उनके गृह जिले सहित उनकी पसंद के स्थान पर तैनात किया जा सकेगा। इस उद्देश्य के लिए मातृत्व अवकाश नहीं गिना जाएगा। यह लाभ केवल पहले दो बच्चों के लिए प्रदान किया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें