ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRसुनीता केजरीवाल का आरोप- मेरे पति को मारना चाहती है सरकार, शादी का किस्सा भी सुनाया- VIDEO

सुनीता केजरीवाल का आरोप- मेरे पति को मारना चाहती है सरकार, शादी का किस्सा भी सुनाया- VIDEO

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने रांची में INDIA गठबंधन की रैली में कहा कि अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन को बिना दोषी साबित हुए ही जेल में डाल दिया है। यह तानाशाही है।

सुनीता केजरीवाल का आरोप- मेरे पति को मारना चाहती है सरकार, शादी का किस्सा भी सुनाया- VIDEO
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,रांचीSun, 21 Apr 2024 05:26 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने रविवार को विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की 'उलगुलान न्याय' रैली को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अदालत ने अभी सजा नहीं सुनाई है फिर भी प्रधानमंत्री मोदी ने छल और कपट से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को जेल में डाल दिया है। यह कैसी जांच है जिसमें बिना दोष साबित हुए लोगों को जेल में डाल दिया जाता है। यह तानाशाही है, इसको देश बर्दाश्त नहीं करेगा। इसके साथ ही सुनीता केजरीवाल ने अरविंद के साथ शादी के समय का एक वाकया भी सुनाया...

सुनीता केजरीवाल ने कहा- आपको एक बात बताती हूं जो किसी को नहीं पता है। हमारी जब शादी तय हुई तब अरविंद जी ने मुझसे एक ही सवाल किया था। उन्होंने मुझसे पूछा था कि मुझे समाज सेवा करनी है तुम्हें कोई प्रॉबलम तो नहीं होगी। ऐसे शख्स को इन्होंने जेल में डाल दिया। मेरे पति का क्या यही कसूर था कि उन्होंने दिल्ली में स्कूलों को ठीक किया। अच्छी शिक्षा दिलाई। अस्पताल बनवाए। मुहल्ला क्लिनिक बनवाए। अरविंद जी में देशभक्ति कूट-कूटकर भरी है। 

सुनीता केजरीवाल ने एक और किस्सा सुनाया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी एक आईआईटीयन हैं, वह विदेश जा सकते थे, लेकिन उन्होंने देशभक्ति को प्राथमिकता दी, उन्होंने सार्वजनिक सेवा करने के लिए छुट्टियां लीं। उन्होंने जब आईआईटी पास की तो उनके सभी दोस्त बाहर चले गए। अरविंद जी इसलिए नहीं गए क्योंकि इनको जनसेवा करनी थी। उन्होंने समाज सेवा के लिए ही 2006 में नौकरी छोड़ दी। साल 2011 में उन्होंने आंदोलन के दौरान जनता के हक के लिए अनशन भी किए। 

सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) ने आगे कहा- अरविंद जी वसूलों के एक दम पक्के हैं। पहली बार जब सीएम बने तो 49 दिनों में ही इस्तीफा दे दिया। कोई चपरासी भी अपनी नौकरी छोड़ता। अरविंद जी को सत्ता से कोई मोह नहीं है। वह कहते हैं कि देश को नंबर वन बनाना है। उनको केवल देश की सेवा करनी है। उनको देश को नंबर वन बनाना है। वह कहते हैं कि यदि पढ़े लिखे ईमानदार लोग राजनीति में नहीं आएंगे तो देश आगे कैसे बढ़ेगा। 

सुनीता केजरीवाल ने कहा कि लोगों ने कहा कि राजनीति बहुत गंदी चीज है। यह वाकई बहुत गंदी चीज है। देखिए अरविंद केजरीवाल जी के खाने पर कैमरा लगाया हुआ है। उनके एक एक निवाले पर नजर रखी जा रही है। अरविंद जी शुगर के मरीज हैं। वह 12 साल से इंसुलिन ले रहे हैं। वह हर रोज 50 यूनिट इंसुलिन लेते हैं लेकिन जेल में उनको इंसुलिन नहीं दी जा रही है। ये लोग दिल्ली के मुख्यमंत्री को मारना चाहते हैं। ये लोग अरविंद जी की सोच को समझ ही नहीं सकते हैं। 

सुनीता केजरीवाल ने बताया अरविंद जी की पहली गारंटी है कि पूरे देश में 24 घंटे बिजली मिलेगी। कोई भी पावर कट नहीं होगा। दूसरी हर गरीब को फ्री बिजली मिलेगी। तीसरी हर गांव और हर मोहल्ले में स्कूल होंगे जहां अच्छी और फ्री शिक्षा मिलेगी। हर गांव और हर मोहल्ले में मोहल्ला क्लिनिक बनेंगे। हर जिले में मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल बनेंगे, जहां हर देशवासी का बेहतर इलाज होगा। किसानों को फसलों के वाजिब दाम मिलेंगे। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाया जाएगा। ये गारंटियां पांच साल में पूरी की जाएंगी।