DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूट्यूब से चेन स्नेचिंग के तरीके सीख लूटपाट करने वाला छात्र पकड़ा, ये था प्लान

नोएडा शहर में 50 से ज्यादा लोगों से लूटपाट करने वाले बीएससी के छात्र को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के पास से 10 सोने की चेन, साढ़े पांच हजार रुपये, बाइक व सोना गलाने के उपकरण मिले हैं। पुलिस ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। आरोपी छात्र अकेले ही जैकेट पहनकर बाइक से वारदात करने के लिए निकलता था।

एसपी सिटी विनीत जायसवाल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान अभिषेक ओझा निवासी आगरा के रूप में हुई है। आरोपी सेक्टर-12 में पिछले एक साल से रह रहा है। वह आगरा के एक कॉलेज से बीएएसी की पढ़ाई करता है। अभिषेक कैब का कारोबार करने के लिए चेन लूट की वारदातों को पिछले एक साल से अंजाम दे रहा था। आरोपी ने योजना बनाई थी कि वह लूटी गई चेन बेचकर कैब खरीदने के लिए पैसा जमा करेगा और फिर कैब के कारोबार को आगे बढ़ाएगा।

यूट्यूब पर लूट के के नए-नए तरीके सीखे

वह सेक्टरोंं में सुबह व शाम के वक्त बाइक से अकेले निकलता था और चेन लूटकर तेज रफ्तार से बाइक चलाकर भाग जाता था। हाल के दिनोंं में इसने सेक्टर-12, सेक्टर-1, 19, 26, 27, 41 में कई महिलाओंं से चेन स्नेचिंग की। आरोपी यूट्यूब से चेन स्नेचिंग के तरीके को सीखा था। उसने लूटपाट के लिए हाई स्पीड बाइक, जैकेट, हेलमेट खरीदा। इसके बाद यूट्यूब पर लूट के के नए-नए तरीके सीखे। पिछले एक साल में आरोपी पहली बार गिरफ्तार हुआ। छात्र होने की वजह से पुलिस को इस पर शक नहीं होता था। 

जैकेट से छिपाता था पहचान : पुलिस पूछताछ में आरोपी अभिषेक ने बताया कि वह जैकेट व हेलमेट अपनी पहचान छिपाने के लिए इस्तेमाल करता था। जैकेट के कारण शर्ट या टी शर्ट का पता नहीं चलता था। हेलमेट भी लगाता था और अपनी बाइक के नंबर पर लूट के वक्त टेप चिपका देता था।

सीसीटीवी फुटेज से हत्थे चढ़ा

अभिषेक ने हाल में जितनी लूट की वारदातों को अंजाम दिया, उनमें कई घटनाओं के सीसीटीवी फुटेज पुलिस को मिले। फुटेज में एक ही बाइक से लूट की घटनाएं कैद हो रही थी। पुलिस काफी दिनोंं से इस बाइक के पीछे लगी थी। इसके बाद पुलिस ने मंगलवार शाम को दबोच लिया।

पति की जासूसी पत्नी को पड़ी भारी, पति की प्रेमिका ने कार से टक्कर मारी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Student learnt methods of chain snatching from YouTube arrested