ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगाजियाबाद में बढ़ी सख्ती, वैक्सीनेशन के बाद ही रेहड़ी-पटरी लगा सकेंगे दुकानदार

गाजियाबाद में बढ़ी सख्ती, वैक्सीनेशन के बाद ही रेहड़ी-पटरी लगा सकेंगे दुकानदार

वैक्सीनेशन के बाद ही गाजियाबाद शहर में अब रेहड़ी पटरी लगाई जा सकेंगी। इसके लिए जिला नगरीय विकास अधिकरण (डूडा) ने आदेश कर दिया है। जिन लोगों के पास पीला कार्ड नहीं होगा, वह रेहड़ी पटरी नहीं लगा...

गाजियाबाद में बढ़ी सख्ती, वैक्सीनेशन के बाद ही रेहड़ी-पटरी लगा सकेंगे दुकानदार
गाजियाबाद | वरिष्ठ संवाददाताTue, 22 Jun 2021 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

वैक्सीनेशन के बाद ही गाजियाबाद शहर में अब रेहड़ी पटरी लगाई जा सकेंगी। इसके लिए जिला नगरीय विकास अधिकरण (डूडा) ने आदेश कर दिया है। जिन लोगों के पास पीला कार्ड नहीं होगा, वह रेहड़ी पटरी नहीं लगा सकेंगे।

डूडा परियोजना अधिकारी पवन कुमार शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत निगम क्षेत्र के सभी पथ विक्रेताओं को पीला कार्ड या पहचान पत्र दिखाकर वैक्सीनेशन कराना होगा। जिस किसी के पास पीला कार्ड नहीं है या फिर वैक्सीनेशन नहीं कराया तो वह ठेली, पटरी, खोखा दुकान आदि न लगाएं।

वैक्सीनेशन के बिना रेहड़ी आदि लगाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। पथ विक्रेता अपना पहचान पत्र बनवा सकते हैं। पवन कुमार शर्मा ने बताया कि कोरोना की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन जरूरी है। रेहड़ी-पटरी पर खरीदारी के लिए लोगों की ज्यादा भीड़ रहती है। ऐसे में इनकी लापरवाही से कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा ज्यादा रहेगा। इसकी रोकथाम के लिए ही वैक्सीनेशन कराया जा रहा है। 

कितना घातक है कोविड-19 का 'डेल्टा प्लस' वैरिएंट,क्या होंगे इसके लक्षण?

उन्होंने बताया कि रेहड़ी-पटरी वालों के लिए निगम परिसर में कैम्प लगाया गया था। उसमें काफी लोगों ने वैक्सीनेशन कराया। काफी रेहड़ी-पटरी वालों ने अभी कोरोना का टीका नहीं लगवाया है। उन सभी से वैक्सीनेशन कराने की अपील की गई है। 

स्लॉट की समस्या खत्म, 27 हजार लोगों को टीका लगा

गाजियाबाद जिले में सोमवार से वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट की समस्या खत्म हो गई है। अब ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन के बाद वैक्सीन लगवाई जा सकेगी। सोमवार को एक दिन में 27,078 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। अभी तक स्वास्थ्य विभाग ने एक दिन में 16 हजार वैक्सीन ही लगाई थी। पायलट प्रोजेक्ट के तहत छह क्लस्टर बनाकर 18 साल से ऊपर वालों को ऑनस्पॉट रजिस्ट्रेशन करके टीका लगाया गया।

जिले में सोमवार से छह क्लस्टर में 56 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए। जिनमें 153 टीम ने 18 साल से ऊपर वाले 10,053 लोगों को ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन कर वैक्सीन लगाई। इसके अलावा अन्य केंद्रों पर18 से 44 साल वाले 21,953 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। वहीं, 45 साल से अधिक उम्र वाले 3,857 लोगों को वैक्सीन लगी। 60 साल से ज्यादा आयु के 910 लोगों ने टीका लगवाया, जबकि नौ हेल्थ वर्कर और 21 फ्रंट लाइन वर्कर ने भी सोमवार को वैक्सीन लगवाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें