ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकोरोना से जंग का जज्बा : एम्स के नर्सिंग कर्मचारी ने कहा- कोरोना वार्ड में मेरी ड्यूटी लगाओ

कोरोना से जंग का जज्बा : एम्स के नर्सिंग कर्मचारी ने कहा- कोरोना वार्ड में मेरी ड्यूटी लगाओ

एम्स के एक नर्सिंग कर्मचारी कनिष्क यादव ने एम्स प्रशासन को पत्र लिखकर खुद ही अपनी ड्यूटी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज में लगाने के लिए कहा है ताकि उसके साथियों का हौसला बढ़ा सके। कनिष्क...

कोरोना से जंग का जज्बा : एम्स के नर्सिंग कर्मचारी ने कहा- कोरोना वार्ड में मेरी ड्यूटी लगाओ
नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाताFri, 03 Apr 2020 11:38 AM
ऐप पर पढ़ें

एम्स के एक नर्सिंग कर्मचारी कनिष्क यादव ने एम्स प्रशासन को पत्र लिखकर खुद ही अपनी ड्यूटी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज में लगाने के लिए कहा है ताकि उसके साथियों का हौसला बढ़ा सके।

कनिष्क ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों को संक्रमण के खतरे को देखते हुए कई लोग भयभीत हो सकते हैं। ऐसे में वे आगे बढ़कर अपने साथियों का मनोबल बढ़ाना चाहते हैं। कनिष्क ने बताया कि उनके घर वाले परेशान रहते हैं कि उनका बेटा जोखिम भरा काम करता है, लेकिन जब हमारे सैनिक बॉर्डर पर जाते हैं तो क्या वे दुश्मन से डरकर वापस आ जाते हैं। कनिष्क ने कहा कि मैंने यह फैसला अपने दिश हित के लिए लिया है और इस कोरोना की बीमारी के खिलाफ इलाज में लीड करने का यह मौका मैं नहीं छोड़ सकता। 

दिल्ली में कैंसर अस्पताल के दो नर्सिंग अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव 

कनिष्क ने बताया कि उनकी ड्यूटी जनरल सर्जरी विभाग में है। कोरोना के खिलाफ जो नर्सिंग टीम बनी उसमें मेरा नाम नहीं था, चूंकि मैं हमेशा लीड करता रहा हूं, लेकिन जब इसमें मेरा नाम नहीं था तो मुझे अच्छा नहीं लगा। प्रधानमंत्री स्वास्थ्य कर्मियों से अपील कर रहे हैं कि उनके कंधे पर देश की बड़ी जिम्मेदारी है। ऐसे में मैं अपनी जिम्मेदारी से भाग नहीं सकता। हम घरों में बैठ कर नहीं रह सकते। यह वायरस एक वैज्ञानिक लड़ाई है, इसे वैज्ञानिक तरीके से ही हराया जा सकता है और इसमें हिम्मत के साथ-साथ सही तरीके से काम करने की जरूरत है।

कनिष्क ने कहा कि वे स्वास्थ्य कर्मियों को संदेश देना चाहते हैं कि वे संकोच न करें और वैज्ञानिक सोच के साथ सावधानी बरतते हुए कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में उतर जाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें