ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRयमुना एक्सप्रेस-वे पर 15 दिसंबर से गति सीमा में बदलाव, नहीं दौड़ पाएंगे तेज वाहन; जानें नई स्पीड लिमिट

यमुना एक्सप्रेस-वे पर 15 दिसंबर से गति सीमा में बदलाव, नहीं दौड़ पाएंगे तेज वाहन; जानें नई स्पीड लिमिट

यमुना प्राधिकरण के सीईओ अरुणवीर सिंह ने बताया कि यह व्यवस्था 15 दिसंबर से 15 फरवरी तक लागू रहेगी। निर्धारित से अधिक गति से वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कोहरे की वजह से यह फैसला हुआ है।

यमुना एक्सप्रेस-वे पर 15 दिसंबर से गति सीमा में बदलाव, नहीं दौड़ पाएंगे तेज वाहन; जानें नई स्पीड लिमिट
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 06 Dec 2022 06:48 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सर्दी के दिनों में दृश्यता कम होने के चलते यमुना एक्सप्रेस-वे पर 15 दिसंबर से वाहनों की गति सीमा कम हो जाएगी। यमुना प्राधिकरण के सीईओ अरुणवीर सिंह ने बताया कि यह व्यवस्था 15 दिसंबर से 15 फरवरी तक लागू रहेगी। निर्धारित से अधिक गति से वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हल्के वाहनों की अधिकतम गति सीमा 100 के बजाय 80 किलोमीटर और भारी वाहनों की अधिकतम रफ्तार 60 किलोमीटर प्रति घंटा हो जाएगी। सर्दियों में कोहरे के कारण एक्सप्रेस-वे पर वाहन दुर्घटना की आशंका और अधिक बढ़ जाती है।

यमुना अथॉरिटी के सीईओ डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने बताया है कि ग्रेटर नोएडा से लेकर आगरा तक 168 किलोमीटर लंबा यमुना एक्सप्रेस-वे बनाया गया है। इस एक्सप्रेस-वे के दोनों तरह जंगल होने के चलते सर्दी के मौसम में अधिक कोहरा और धुंध पड़ती है। इतना ही नहीं उन्होंने एक्सप्रेस-वे का संचालन कर रही कंपनी को सर्दी के मौसम में एक्सप्रेस-वे के दोनों और लाइनों पर रिफलेक्टर समेत अन्य जरूरी सुरक्षा उपकरण लगाने का आदेश भी दिया है।

बता दें कि यमुना एक्सप्रेस-वे पर रोजाना बड़ी संख्या में वाहन चलते हैं। ठंड के दिनों में कोहरे की वजह से वहां विजिबिलिटी काफी कम हो जाती है। ऐसे में कोई अनहोनी ना हो इसे देखते हुए ही वाहनों की गति को लेकर यह अहम फैसला लिया गया है।