ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी में विदेशी नागरिक धरा, 5.5 किलोग्राम सोना बरामद

दिल्ली एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी में विदेशी नागरिक धरा, 5.5 किलोग्राम सोना बरामद

दिल्ली एयरपोर्ट पर एक दक्षिण कोरियाई नागरिक को एक मोटर के अंदर 5.5 किलोग्राम से अधिक सोना छिपाकर ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। सोने की कीमत 1.92 करोड़ रुपये आंकी गई है। कस्टम विभाग के...

दिल्ली एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी में विदेशी नागरिक धरा, 5.5 किलोग्राम सोना बरामद
नई दिल्ली | एजेंसीFri, 23 Aug 2019 05:32 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली एयरपोर्ट पर एक दक्षिण कोरियाई नागरिक को एक मोटर के अंदर 5.5 किलोग्राम से अधिक सोना छिपाकर ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। सोने की कीमत 1.92 करोड़ रुपये आंकी गई है।

कस्टम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि वह व्यक्ति बुधवार को हांगकांग से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर पहुंचा। संदेह के आधार पर, ग्रीन चैनल पार करने के बाद उसे कस्टम अधिकारियों ने रोक लिया।

अधिकारी ने कहा कि अधिकारियों ने तोशिबा मोटर के अंदर छुपाए गए 5,565 ग्राम वजन के सोने की रोटर प्लेट के 105 टुकड़े बरामद किए। बरामद किए गए सोने का मूल्य लगभग 1.92 करोड़ रुपये है।

उन्होंने कहा कि दक्षिण कोरियाई नागरिक ने स्वीकार किया कि पिछले हफ्ते अपनी पिछली यात्रा के दौरान भी मोटर में इसी मात्रा में सोने को छुपाकर उसकी तस्करी की थी। अधिकारी ने बताया कि सोना जब्त कर लिया गया है और आरोपी को सीमा शुल्क अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें