ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRशराब चोरी मामला : पुलिस की छापेमारी में 97 लाख रुपये नकद, 2 पिस्तौल और कार जब्त

शराब चोरी मामला : पुलिस की छापेमारी में 97 लाख रुपये नकद, 2 पिस्तौल और कार जब्त

हरियाणा पुलिस ने सोनीपत के दो गोदामों से भारी मात्रा में शराब गायब होने के मामले में मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए शनिवार को एक घर में छापेमारी कर 97 लाख रुपये की नकदी, दो पिस्तौल, तीन मोबाइल फोन और...

शराब चोरी मामला : पुलिस की छापेमारी में 97 लाख रुपये नकद, 2 पिस्तौल और कार जब्त
सोनीपत। भाषाSun, 10 May 2020 11:07 AM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा पुलिस ने सोनीपत के दो गोदामों से भारी मात्रा में शराब गायब होने के मामले में मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए शनिवार को एक घर में छापेमारी कर 97 लाख रुपये की नकदी, दो पिस्तौल, तीन मोबाइल फोन और एक कार जब्त की।

अधिकारियों ने बताया कि सोनीपत पुलिस ने आरोपी भूपिंदर सिंह के घर पर छापेमारी की, लेकिन वह बचकर भाग निकला। बताया जा रहा है कि इस सप्ताह की शुरुआत में सोनीपत के जिन दो गोदामों से भारी मात्रा में शराब गायब हुई थी, वे आरोपी भूपिंदर सिंह की पत्नी के बताए जाते हैं।

हरियाणा के मंत्री अनिल विज के अनुसार, सोनीपत के इन गोदामों से शराब के 5,500 डिब्बे गायब हो गए थे, जिनकी निगरानी का जिम्मा पुलिस विभाग के हाथ में था।

'गोदाम से शराब गायब होना अधिकारियों की मिलीभगत के बिना यह संभव नहीं' 

बीते गुरुवार को हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा था कि सोनीपत जिले के दो गोदामों से भारी मात्रा में शराब गायब है और यह अधिकारियों की मिलीभगत के बगैर संभव नहीं है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने आसपास स्थित दो गोदामों से शराब गायब होने के मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। मंत्री ने बताया कि एक गोदाम पुलिस के जबकि दूसरा राज्य आबकारी विभाग के तहत आता है।

यह पूछने पर कि क्या इसमें किसी अधिकारी की मिलीभगत हो सकती है, विज ने कहा कि सांठगांठ के बिना शराब की चोरी संभव नहीं है। पुलिस और आबकारी विभाग की मिलीभगत के बगैर यह चोरी संभव नहीं होती। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें