ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRलाओस में फर्जी कॉल सेंटर, पासपोर्ट छीन कर पिटाई; बॉबी कटारिया कैसे करता था कबूतरबाजी

लाओस में फर्जी कॉल सेंटर, पासपोर्ट छीन कर पिटाई; बॉबी कटारिया कैसे करता था कबूतरबाजी

Bobby Kataria Arrested : पुलिस ने आगे बताया कि इस फर्जी कॉल सेंटर में इनके पासपोर्ट छिन लिए गए और उनके साथ मारपीट कर उन्हें जबरन वहां काम करने के लिए मजबूर किया गया। 2-3 दिन बाद वो वहां से भाग गए

लाओस में फर्जी कॉल सेंटर, पासपोर्ट छीन कर पिटाई; बॉबी कटारिया कैसे करता था कबूतरबाजी
bobby kataria
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,गुरुग्रामTue, 28 May 2024 04:11 PM
ऐप पर पढ़ें

चर्चित यूट्यूबर बॉबी कटारिया अब गुरुग्राम पुलिस की गिरफ्त में है। कबूतरबाजी के आरोप में पकड़े जाने के बाद अब धीरे-धीरे बॉबी कटारिया की करतूतों का खुलासा हो रहा है। गुरुग्राम पुलिस ने बताया है कि किस तरह बॉबी कटारिया पैसे लेकर लोगों को नौकरी के नाम पर विदेश भेजता था और फिर उनके साथ वहां क्या-क्या होता था। गुरुग्राम पुलिस के पीआरओ संदीप कुमार ने कहा, 'केंद्रीय एजेंसी के इनपुट पर गुरुग्राम पुलिस ने छापेमारी की थी। शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा था कि सोशल मीडिया के माध्यम से उनका संपर्क बॉबी कटारिया से हुआ था। बॉबी कटारिया ने उनसे कहा कि वो उन्हें UAE में नौकरी दिलवा सकता है। इसके एवज में बॉबी कटारिया ने उनसे 4 लाख रुपये लिए। उसने शिकायतकर्ता और उनके एक दोस्त को लाओस फ्लाइट से भेजा था। वहां बॉबी कटारिया के कुछ लोगों ने उनसे संपर्क किया और उन्हें किसी चाइनीज कॉल सेंटर में लेकर गए। 

पुलिस ने आगे बताया कि इस फर्जी कॉल सेंटर में इनके पासपोर्ट छिन लिए गए और उनके साथ मारपीट कर उन्हें जबरन वहां काम करने के लिए मजबूर किया गया। 2-3 दिन बाद वो वहां से भाग गए और उन्होंने किसी सरकारी अफसर से संपर्क किया। किसी तरह वो वापस भारत आए और यहां आकर उन्होंने गुरुग्राम पुलिस को इसकी शिकायत दी। इसी शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की और सेक्टर -109 स्थित उसके ऑफिस से बॉबी कटारियो को गिरफ्तार कर लिया गया। अभी इस मामले की जांच की जा रही है। 

पुलिस ने बताया है कि शिकायतकर्ता औऱ उसके दोस्त को बॉबी कटारिया ने लाओस भेजा था। पुलिस ने बताया है कि बॉबी कटारिया का आपराधिक इतिहास रहा है। उसपर करीब 7 अलग-अलग केस दर्ज हैं। अभी फिलहाल पुलिस ने 420 और मानव तस्करी समेत कुछ अन्य धाराओं में बॉबी कटारिया पर केस दर्ज किया है। बॉबी कटारिया से पुलिस ने कुछ कैश, दस्तावेज और मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं। 

बता दें कि पुलिस ने सोमवार को बलवंत कटारिया उर्फ बॉबी कटारिया को गिरफ्तार किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के रहने वाले दो युवकों को नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे जालसाजी करने का आरोप बॉबी कटारिया पर है। बॉबी कटारिया के खिलाफ शिकायत करने वाले अरुण कुमार फेतहपुर के रहने वाले हैं और मनीष तोमर हापुड़ के रहने वाले हैं। दोनों बेरोजगार हैं और नौकरी के पाने के लिए उन्होंने बॉबी कटारिया से संपर्क किया था।