DA Image
15 अप्रैल, 2021|3:41|IST

अगली स्टोरी

गुरुग्राम से 6 विदेशी युवतियां गिरफ्तार, पुलिस जांच में हुआ बड़ा खुलासा

गुरुग्राम के डीएलएफ फेज-1 स्थित सिटी कोर्ट के पास झगड़ा कर रहीं केन्या की छह युवतियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जब इनसे दस्तावेज दिखाने के लिए कहा तो इन युवतियों के पास पासपोर्ट और वीजा भी नहीं थे। वह अवैध रूप से ही गुरुग्राम में रह रहीं थीं। मंगलवार को युवतियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार देर रात टीम गश्त कर रही थी। इस दौरान उन्हें सिटी कोर्ट के पास हंगामा होने की खबर मिली। इस पर दुर्गा शक्ति टीम को मौके पर भेजा गया, टीम देर रात करीब सवा दो बजे मौके पर पहुंची तो वहां पर छह युवतियां झगड़ा कर रहीं थीं। इन लोगों पर गाली-गलौज करने का भी आरोप है। इस पर सभी युवतियों को हिरासत में ले लिया गया। बाद में पूछताछ की गई तो युवतियों ने खुद को केन्या का मूल निवासी बताया। 

अवैध रूप से रह रहीं थीं युवतियां 

पुलिस जांच के दौरान युवतियों को पास से पासपोर्ट और वीजा नहीं मिला। युवतियों की भाषा के चलते पूछताछ में भी पुलिस को परेशानी का सामना करना पड़ा। बाद में किसी तरह सभी ने खुद को केन्या की होने की बात समझाई। बताया कि पहले वह दिल्ली में रहती थीं। फिलहाल काफी समय से गुरुग्राम में ही रह रहीं हैं। 

''युवतियों को हंगामा करने के आरोप में सिटी कोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ के दौरान वह वीजा और पासपोर्ट नहीं दिखा पाईं। ऐसे में उनके खिलाफ वीजा और पासपोर्ट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। अभी जांच चल रही है।'' -विष्णु प्रसाद, डीएलएफ फेज-1

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Six foreign women arrested for living in India without passport