ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRसरकारी स्कूल के टॉयलेट में फंसे बीमार छात्र की मौत, जानें मौत की वजह

सरकारी स्कूल के टॉयलेट में फंसे बीमार छात्र की मौत, जानें मौत की वजह

रोहिणी स्थित एक सरकारी स्कूल में शुक्रवार सुबह आठवीं कक्षा के छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बताया गया कि वह अचानक तबीयत खराब होने पर स्कूल के टॉयलेट में फंस गया था और गेट नहीं खोल...

सरकारी स्कूल के टॉयलेट में फंसे बीमार छात्र की मौत, जानें मौत की वजह
नई दिल्ली | कार्यालय संवाददाता Sat, 06 Apr 2019 12:55 PM
ऐप पर पढ़ें

रोहिणी स्थित एक सरकारी स्कूल में शुक्रवार सुबह आठवीं कक्षा के छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बताया गया कि वह अचानक तबीयत खराब होने पर स्कूल के टॉयलेट में फंस गया था और गेट नहीं खोल पाया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस कार्रवाई करने की बात कह रही है। 

पुलिस के अनुसार, 13 साल का अजय कुमार अपने परिवार के साथ बुध विहार फेस-टू में रहता था। वह सेक्टर छह स्थित सरकारी स्कूल में कक्षा आठ का छात्र था। शुक्रवार सुबह अजय को उसके पिता राम महेश ने स्कूल छोड़ा था। 

टॉयलेट में बेहोश हो गया :सुबह की प्रार्थना के बाद छात्र अपनी क्लास में चला गया। कुछ देर बाद वह टॉयलेट गया, लेकिन वह दरवाजा खोल नहीं पाया और वहीं पर गिर गया। वहां मौजूद छात्रों ने उसे उठाया और स्कूल प्रशासन को घटना की सूचना दी। स्कूल प्रशासन के लोग आनन-फानन में छात्र को बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल ले गए, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

अस्पताल पहुंचकर मौत की खबर पता चली :तबीयत खराब होने की खबर सुनकर अजय के माता-पिता बाकी परिजनों के साथ पहले स्कूल और वहां से सूचना पाकर अस्पताल पहुंचे। वहां उन्हें मालूम हुआ कि छात्र की मौत हो चुकी है। अस्पताल और स्कूल की ओर से छात्रकी मौत की जानकारी पुलिस को दी गई।सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने मौके पर जांच-पड़ताल की और शव कब्जे में ले लिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करने की बात कह रही है।  

परिजनों ने किसी पर शक नहीं जताया

अजय के ताऊ अनिल ने बताया कि उन्हें किसी पर शक नहीं है। बच्चे के शरीर पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं हैं। उन्हें भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। पिता राम महेश ने बताया कि बेटा कभी भी बीमार नहीं पड़ा था। उनके लिए यह बिल्कुल सदमे जैसा है।  

सदमे में बहनें

अजय सुबह स्कूल अपनी बहनों बबली और लवली के साथ स्कूल आया था। राम महेश पेशे से ऑटो चालक हैं और रोज काम पर निकलने से पहले तीनों बच्चों को ऑटो से स्कूल छोड़ते थे। शुक्रवार को भी उन्होंने यही किया। भाई की मौत से दोनों बहनें सदमे में हैं। इस घटना के बाद से स्कूल में शोकसभा के बाद छुट्टी कर दी गई। 

कृष्णा नगर में सरेराह युवक को गोलियों से भूना, पुलिस को गैंगवार का शक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें