ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRपुलिस चेक पोस्ट पर बीमार बच्ची को एक घंटे तक रोका, इलाज न मिलने से हुई मौत

पुलिस चेक पोस्ट पर बीमार बच्ची को एक घंटे तक रोका, इलाज न मिलने से हुई मौत

समय पर इलाज न मिलने के चलते एक पांच वर्षीय बच्ची की मौत होने का मामला सामने आया है। परिजनों का आरोप है कि मेरठ के मोहिउद्दीपुर पुलिस चेक पोस्ट पर पुलिस कर्मियों ने चेकिंग के नाम पर एक घंटे से अधिक...

पुलिस चेक पोस्ट पर बीमार बच्ची को एक घंटे तक रोका, इलाज न मिलने से हुई मौत
हिन्दुस्तान,मोदीनगरThu, 14 May 2020 07:58 PM
ऐप पर पढ़ें

समय पर इलाज न मिलने के चलते एक पांच वर्षीय बच्ची की मौत होने का मामला सामने आया है। परिजनों का आरोप है कि मेरठ के मोहिउद्दीपुर पुलिस चेक पोस्ट पर पुलिस कर्मियों ने चेकिंग के नाम पर एक घंटे से अधिक समय तक रोके रखा। सभासदों ने मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

नगर की वाल्मीकि कॉलोनी निवासी राकेश कुमार नगर पालिका परिषद मोदीनगर में सफाई नायक पद पर कार्यरत है। इन दिनों उसकी डयूटी वार्ड नम्बर 22 में चल रही है। गुरुवार को राकेश कुमार दोपहर ग्यारह बजे के आसपास डयूटी कर रहा था। इसी बीच घर से फोन आया कि पोती की तबीयत अचानक खराब हो गई है। राकेश अपने साथियों को लेकर घर पहुंचे और बच्ची को पहले एक स्थानीय अस्पताल में लेकर गए। अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों ने हालात गंभीर होते हुए मेरठ के लिए रेफर कर दिया। एम्बुलेंस न मिलने के चलते राकेश अपने निजी वाहन से तीन साथियों को साथ लेकर बच्ची को मेरठ के अस्पताल के लिए रवाना हो गए।

पैर पकड़कर आग्रह किया पर पुलिस ने जाने नहीं दिया

आरोप है कि जब वह दिल्ली मेरठ मार्ग पर मेरठ के मोहिउद्दीपुर पुलिस चेक पोस्ट पर पहुंचे तो वहां पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक लिया और मेरठ बंद होने की बात कहकर आगे नहीं जाने दिया। सफाई कर्मचारियों व पुलिसकर्मियों में इस बात को लेकर काफी नोकझोंक भी हुई। इतना ही नहीं राकेश ने एक पुलिसकर्मी के पैर पकड़कर उसे जाने देने का आग्रह भी किया, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें नहीं जाने दिया। नगर से अन्य लोगों के पहुंंचने पर उन्हें आगे के लिए जाने दिया गया, लेकिन बच्ची ने रास्ते में ही दम तोड दिया।

सीएम योगी से शिकायत करेंगे परिजन

परिजनों का कहना है कि यदि समय रहते बच्च को इलाज मिल जाता तो शायद उसकी जान बच सकती थी। सभासद संघर्ष समिति के अध्यक्ष आशीष त्यागी ने बताया कि शुक्रवार को सभासदों का एक प्रतिनिधिमंड़ल मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मिलकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग करेगा। परिजनों ने इसकी शिकायत प्रदेश के मुख्यमंत्री से भी करने की बात कही है। इलाज के अभाव से बच्ची की मौत के बाद सफाई कर्मचारियों में रोष व्याप्त है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें