ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRश्रद्धा हत्याकांड: अदालत ने आफताब के वकील को जवाब देने का दिया अंतिम मौका, दी चेतावनी

श्रद्धा हत्याकांड: अदालत ने आफताब के वकील को जवाब देने का दिया अंतिम मौका, दी चेतावनी

Shraddha Murder Case: दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को आफताब पूनावाला के वकील को आरोपों पर जवाब देने के लिए आखिरी मौका दिया है। पूनावाला पर अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा के टुकड़े-टुकड़े करने का आरोप है।

श्रद्धा हत्याकांड: अदालत ने आफताब के वकील को जवाब देने का दिया अंतिम मौका, दी चेतावनी
Krishna Singhहिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 Mar 2023 08:56 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रद्धा वालकर हत्याकांड मामले में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला के वकील को उनके मुवक्किल पर लगे आरोपों पर दिल्ली पुलिस की दलीलों का जवाब देने के लिए शनिवार को अंतिम अवसर प्रदान किया। पूनावाला पर अपनी 'लिव-इन पार्टनर' श्रद्धा वालकर की गला घोंटकर हत्या करने और शव के टुकड़े-टुकड़े करने का आरोप है। साकेत स्थित अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश मनीषा खुराना कक्कड़ की अदालत ने कहा कि आफताब पूनावाला ने कानूनी सहायता वकील... स्थान पर एक नए निजी अधिवक्ता को नियुक्त किया है। 

बचाव पक्ष के नए अधिवक्ता ने आरोपों पर अभियोजन पक्ष की दलीलों का जवाब देने के लिए समय मांगा। न्यायाधीश ने कहा कि वकील आरोपों से संबंधित दलीलों पर जवाब देने के लिए स्थगन चाहता है। इस आधार पर अंतिम अवसर प्रदान किया जाता है कि उन्होंने हाल में पैरवी शुरू की है। यह स्पष्ट किया जाता है कि आगे कोई अवसर प्रदान नहीं किया जाएगा। अदालत ने मामले को आगे की सुनवाई के लिए 31 मार्च को सूचीबद्ध कर दिया है। 

इस बीच, अदालत ने पीड़िता के पिता और शिकायतकर्ता विकास वालकर के आवेदन को भी स्वीकार कर लिया, जिसमें उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अदालती कार्यवाही में शामिल होने का अनुरोध किया था। पूनावाला के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 201 (अपराध के सबूत मिटाने) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

आरोप पत्र के अनुसार पूनावाला ने कथित तौर पर पिछले साल 18 मई को अपनी 'लिव-इन पार्टनर' वालकर की गला घोंटकर हत्या कर दी थी और फिर शव के टुकड़े टुकड़े करके दक्षिण दिल्ली के महरौली इलाके में अपने घर पर उन्हें लगभग तीन महीने तक फ्रिज में रखा। इसके बाद उसने कथित तौर पर एक एक कर दिल्ली के विभिन्न इलाकों में शव के टुकड़े फेंके , जिनमें से कुछ को बरामद कर लिया गया। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में 24 जनवरी को 6 हजार 629 पन्नों का आरोप पत्र दायर किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें