ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRतिहाड़ के जेल-4 में रखा गया आफताब, 24 घंटे 8 सीसीटीवी कैमरों से निगरानी, सुरक्षाकर्मी भी रखेंगे नजर

तिहाड़ के जेल-4 में रखा गया आफताब, 24 घंटे 8 सीसीटीवी कैमरों से निगरानी, सुरक्षाकर्मी भी रखेंगे नजर

Shraddha Murder Case: दिल्ली की एक अदालत ने श्रद्धा वालकर की हत्या करने और उसके शव के 35 टुकड़े करने के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को शनिवार को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

तिहाड़ के जेल-4 में रखा गया आफताब, 24 घंटे 8 सीसीटीवी कैमरों से निगरानी, सुरक्षाकर्मी भी रखेंगे नजर
Krishna Singhहिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 27 Nov 2022 01:04 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की एक अदालत ने श्रद्धा वालकर की हत्या के बाद उसके शव के 35 टुकड़े करने के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को शनिवार को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। आफताब को तिहाड़ जेल में ले जाया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि तिहाड़ जेल में आफताब की सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। उसे सीसीटीवी कैमरों की नजर में रखा जा रहा है। यही नहीं सुरक्षाकर्मी भी आफताब पर कड़ी नजर रखेंगे। जेल की कोठरी में बंद करने से पहले आफताब की मेडिकल जांच कराई गई। 

एक अधिकारी ने बताया कि आफताब को शनिवार शाम 6.10 बजे तिहाड़ लाया गया। उसको तिहाड़ के जेल नंबर-4 में रखा गया है। जेल नंबर चार में पहली बार अपराध करने वालों को रखा जाता है। इस जेल में आफताब पर आठ सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जाएगी। आफताब पर 24 घंटे निगरानी की जाएगी। आफताब की हर गतिविधि पर जेल प्रशासन की नजर रहेगी। आफताब को सेल में अकेले रखा गया है। सुरक्षाकर्मी भी अफताब पर निगरानी रखेंगे।

आफताब के खाने-पीने इंतजाम को लेकर पूछे गए सवाल पर तिहाड़ प्रशासन ने बताया कि उसे सुबह नाश्ता, दोपहर में खाना (लंच) और फिर रात में खाना (डिनर) दिया जाएगा। भोजन को लेकर किसी तरह की दिक्कत के लिए वह शिकायत कर सकता है। उसके सेहत के हिसाब से उसे भोजन मुहैया कराया जाएगा। जेल मैनुअल के मुताबिक अन्य कैदियों की तरह आफताब को भी खाने-पीने से लेकर दूसरी अन्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

इस बीच दिल्ली पुलिस को छानबीन में एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने हत्या के बाद आफताब के घर आई महिला का पता लगा लिया है। यही नहीं उससे पूछताछ भी की गई है। पूनावाला के फ्लैट से जब्त किए गए पांच चाकू को एफएसएल भेजा गया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि इन हथियारों का अपराध में इस्तेमाल हुआ था या नहीं। सनद रहे पुलिस ने पहले बताया था कि आफताब ने श्रद्धा वालकर के शव के टुकड़े करने के लिए आरी का इस्तेमाल किया था। हालांकि वह अभी बरामद नहीं हो पाई है।

मालूम हो कि दिल्ली पुलिस ने आफताब को 12 नवंबर को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद अदालत ने उसको पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था। उसे 17 नवंबर को फिर से अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसकी पुलिस हिरासत की अवधि पांच दिनों के लिए और बढ़ा दी थी। पिछले मंगलवार को भी अदालत ने उसकी पुलिस हिरासत चार दिन के लिए एक बार और बढ़ा दी थी। पुलिस ने बताया कि उन्होंने उस महिला से भी पूछताछ की है जो श्रद्धा की हत्या के बाद आफताब के कमरे पर आई थी।