ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRशिमला में चोरों का कोहराम, एक ही रात में चार मंदिरों को बनाया निशाना; सोना-चांदी के जेवर पर किया हाथ साफ

शिमला में चोरों का कोहराम, एक ही रात में चार मंदिरों को बनाया निशाना; सोना-चांदी के जेवर पर किया हाथ साफ

शिमला में चोरों ने एक ही रात में चार मंदिरों को निशाना बनाया। चोरों ने मंदिरों से दानपात्र और मूर्तियों में लगे सोने व चांदी के जेवर उड़ा लिए। वारदात को एक ही गिरोह ने अंजाम दिया है।

शिमला में चोरों का कोहराम, एक ही रात में चार मंदिरों को बनाया निशाना; सोना-चांदी के जेवर पर किया हाथ साफ
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,शिमलाFri, 24 Nov 2023 11:33 AM
ऐप पर पढ़ें

अपर शिमला में चोरों ने कोहराम मचा दिया। एक ही रात में चार मंदिरों में सेंधमारी करते हुए चार मंदिरों से दानपात्र और मूर्तियों में लगे सोने व चांदी के जेवर उड़ा लिए। मंदिरों में चोरों की तीन घटनाएं ठियोग उपमंडल के क्यारटू और एक घटना रोहड़ू उपमंडल के पूजारली में सामने आई। आस्था के दरबार में चोरों की इस हरकत से स्थानीय लोगों में रोष है। ठियोग और रोहड़ू पुलिस मामला दर्ज कर चोरों की धड़पक्कड़ में जुट गई है। ठियोग के क्यारटू में तीन मंदिरों में हुई चोरी की वारदात को एक ही गिरोह ने अंजाम दिया है। 

तीनों मंदिरों के दरवाजे की कुंडी को काटा कर चोर मंदिर में दाखिल हुए। चोरों ने सुनियोजित तरीके से तीनों मंदिरों को निशाना बनाया। ये मंदिर चंद किलोमीटर के फासले पर हैं। क्यारटू मंदिर समिति प्रधान ललित शर्मा द्वारा दर्ज शिकायत के मुताबिक दक्षिण मंदिर कोर्ट, देवी मंदिर थानाधार और देवी मंदिर कामाखाशा नाल में बुधवार की रात चोरों ने दानपात्र से क्रमशः 15 हजार, तीन हजार और 1500 रुपये चुराए। इसके अलावा चांदी के छतर, छोटे दो सोने के सिक्के, नाक का बालू, सोने की तार इत्यादि चोरी हुए हैं। 

वहीं पुजारली निवासी सुरेंद्र शर्मा ने रोहड़ू थाना में शिकायत दर्ज करवाई है कि वह जून 2023 से काशेनी गांव में देवता महराज मंदिर महासू में पुजारी हैं। 23 नवंबर को जब वह मंदिर में आया तो उसने मंदिर के ऊपर के दरवाजे का ताला टूटा हुआ देखा और पाया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने मंदिर के ताले तोड़ दिए। मंदिर में  सोने और चांदी के आभूषण (चार मोहरे चांदी, दो चांदी की छड़ें, एक छड़ी सोना और चांदी आदि) गायब मिले।

एसपी शिमला संजीव गांधी ने शुक्रवार को बताया कि चोरी की इन घटनाओं में ठियोग और रोहड़ू थानों में आईपीसी की धारा 457 व 380 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। मंदिर परिसर के आसपास लगे सीसीटीवी परिसरों को भी खंगाला जा रहा है। चोरों को जल्द गिरफ्त में लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें