ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRसलमान खान को मारने की साजिश रचने में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शार्पशूटर गिरफ्तार, मुंबई में की थी घर की रेकी

सलमान खान को मारने की साजिश रचने में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शार्पशूटर गिरफ्तार, मुंबई में की थी घर की रेकी

फरीदाबाद पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक शार्पशूटर राहुल को गिरफ्तार किया है। उस पर बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की हत्या की साजिश रचने का आरोप है। लॉरेंस गैंग हरियाणा...

सलमान खान को मारने की साजिश रचने में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शार्पशूटर गिरफ्तार, मुंबई में की थी घर की रेकी
फरीदाबाद। लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 19 Aug 2020 02:48 PM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक शार्पशूटर राहुल को गिरफ्तार किया है। उस पर बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की हत्या की साजिश रचने का आरोप है। लॉरेंस गैंग हरियाणा और उससे सटे इलाकों में अपराध को अंजाम देता है।

राहुल से पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) काला हिरण के अवैध शिकार को लेकर सलमान खान से नाराज है और उसके कहने पर वह इस साल जनवरी में सलमान खान के अपार्टमेंट की रेकी करने के लिए मुंबई भी गया था। 

दरअसल, क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने एसजीएम नगर में सरकारी राशन डिपो चलाने वाले प्रवीण की हत्या में वॉन्टेड शार्पशूटर राहुल उर्फ सांगा उर्फ बाबा को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस हत्याकांड में उसके साथी आशीष उर्फ आशु निवासी भिवानी को भी गिरफ्तार किया है। इस मामले में अब तक पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें से दो को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है, जबकि तीन अभियुक्त 20 अगस्त तक पुलिस रिमांड पर हैं। एक फरार अभियुक्त की तलाश अभी जारी है।

 

डीसीपी मुख्यालय राजेश दुग्गल ने बताया कि राहुल उर्फ सांगा की गिरफ्तारी 15 अगस्त को की गई। वह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का शार्पशूटर है। राहुल ने 24 जून को एसजीएम नगर इलाके में राशन डिपो संचालक प्रवीण उर्फ प्रशांत की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

क्राइम ब्रांच ने जब शार्पशूटर राहुल से पूछताछ की तो उसने सलमान खान को लेकर एक बड़ा सनसनीखेज खुलासा किया। राहुल ने बताया कि उनका सलमान खान को मारने का भी प्लान था। इसके लिए उसने अभिनेता के घर की सारी रेकी कर ली थी। सलमान कब घर से बाहर निकलते हैं। कहां जाते हैं, क्या करते हैं। साथ में कौन रहता है। ये सारी जानकारियां उसने ने जुटा ली थी।

पुलिस ने बताया कि राहुल सांगा असल में संपत नेहरा और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लिए काम करता है। लॉरेंस राजस्थान की जोधपुर की जेल में बंद है। वो जेल से ही आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता रहता है। लॉरेंस इस बात से नाराज था कि सलमान खान को काला हिरण मारने वाले मामले में बरी कर दिया गया था। इसी कारण उसने संपत नेहरा से मिलकर जनवरी में सलमान खान की रेकी करवाई।  

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी संपत और लॉरेंस गैंग कई बार सलमान खान को मारने का प्लान बना चुका है। 

सलमान को बालकनी में मारने की थी योजना, हवाला के जरिये मंगवाता था पैसा

सलमान को मारना चाहता था संपत नेहरा, कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड में भेजा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें