ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRग्रेटर नोएडा : शाहबेरी की इमारतें फिर खतरनाक घोषित की गईं, अथॉरिटी ने लोगों को दी चेतावनी

ग्रेटर नोएडा : शाहबेरी की इमारतें फिर खतरनाक घोषित की गईं, अथॉरिटी ने लोगों को दी चेतावनी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शाहबेरी की खतरनाक इमारतों में रह रहे लोगों को चेतावनी जारी की है। प्राधिकरण ने कहा है कि अगर यहां पर कोई हादसा होता है तो इसके लिए वह खुद जिम्मेदार होंगे। इसमें प्राधिकरण की...

ग्रेटर नोएडा : शाहबेरी की इमारतें फिर खतरनाक घोषित की गईं, अथॉरिटी ने लोगों को दी चेतावनी
ग्रेटर नोएडा। वरिष्ठ संवाददाताFri, 14 Aug 2020 12:44 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शाहबेरी की खतरनाक इमारतों में रह रहे लोगों को चेतावनी जारी की है। प्राधिकरण ने कहा है कि अगर यहां पर कोई हादसा होता है तो इसके लिए वह खुद जिम्मेदार होंगे। इसमें प्राधिकरण की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। इसलिए लोग इन खतरनाक इमारतों ना रहें।

शाहबेरी में जुलाई 2018 में दो इमारतें गिरने से उनके मलबे में दबने से इमारतों में रहने वाले 9 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद से यहां की इमारतों का सुरक्षा ऑडिट कराया गया था। आईआईटी दिल्ली ने अपनी रिपोर्ट में इन इमारतों को खतरनाक बताया है। प्राधिकरण के एसीआईओ केके गुप्त ने कहा कि शाहबेरी में प्राधिकरण की तरफ से किसी भी इमारत के निर्माण की अनुमति नहीं दी गई है। शाहबेरी में जमीन अधिग्रहण की अधिसूचना 29 जून 2013 और 9 सितंबर 2014 को जारी हो चुकी है। इसके खिलाफ हाईकोर्ट में याचिकाएं लंबित हैं। 

आईआईटी दिल्ली की रिपोर्ट भी बताती है यहां के भवन असुरक्षित हैं। अगर आप इन खतरनाक इमारतों में रह रहे हैं तो इसके जिम्मेदार आप हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि इस क्षेत्र में कोई भी फ्लैट न खरीदें और ना ही इन खतरनाक इमारतों में रहें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें