ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकिराए के फ्लैट में चल रहा था सेक्स रैकेट, वायरल वीडियो पर पुलिस एक्शन; विदेशी महिला सहित पांच अरेस्ट

किराए के फ्लैट में चल रहा था सेक्स रैकेट, वायरल वीडियो पर पुलिस एक्शन; विदेशी महिला सहित पांच अरेस्ट

गाजियाबाद पुलिस ने एक वायरल वीडियो पर एक्शन लिया है। पुलिस ने किराए के फ्लैट में सेक्स रैकेट चलाने वाली महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें विदेशी महिला भी शामिल है।

किराए के फ्लैट में चल रहा था सेक्स रैकेट, वायरल वीडियो पर पुलिस एक्शन; विदेशी महिला सहित पांच अरेस्ट
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,ट्रांस हिंडनWed, 21 Feb 2024 08:10 AM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद के शालीमार गार्डन क्षेत्र में चार दिन के अंदर दूसरी बार देह व्यापार का भंडाफोड़ हुआ। पुलिस ने सोमवार रात शालीमार गार्डन एक्सटेंशन एक में दबिश देकर गिरोह की संचालिका समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया। इसके अलावा मौके पर मिली तीन महिलाओं में दिल्ली की रहने वाली दो को हिदायत देकर छोड़ दिया गया, जबकि एक विदेशी महिला को हिरासत में लिया गया है।

डीसीपी ट्रांस हिंडन निमिष पाटील ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि शालीमार गार्डन एक्सटेंशन के एक मकान में देह व्यापार चल रहा है। मामला संज्ञान में आते ही एसीपी शालीमार गार्डन सिद्धार्थ गौतम महिला पुलिसकर्मी समेत पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और बताए गए मकान पर छापा मारा। पुलिस को देखकर हड़कंप मच गया और मकान में मौजूद लोग इधर-उधर भागते हुए छुपने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने चार पुरुष और चार महिलाएं को पकड़ लिया।

एसीपी शालीमार गार्डन सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि मौके से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। पूनम देह व्यापार करवाने का काम करती है। मौके पर मिली दो अन्य युवतियां दिल्ली की हैं, जिन्होंने बताया कि पूनम और उसके साथी ब्लैकमेल कर यह काम कराते थे। इन्हें हिदायत देकर छोड़ दिया गया है। इसके अलावा एक महिला को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ में पता चला कि वह विदेशी नागरिक है, जो कुछ समय पहले ही यहां अपनी सहेली को बुलाने पहुंची थी। आरंभिक जांच में सामने आया है कि पूनम ने यह फ्लैट किराये पर लिया था। आसपास के लोग लंबे समय से यहां रोज नए-नए लोगों के आने से परेशान थे।

वीडियो वायरल होने पर जागी 

पुलिस शालीमार गार्डन थानाक्षेत्र में चार दिन में यह दूसरा गिरोह पकड़ा गया है। पुलिस की नींद पिछले सप्ताह एक वीडियो वायरल होने पर खुली, जिसमें बड़ी संख्या में पुरुष और महिला एक फ्लैट में दिख रहे थे। वीडियो शालीमार गार्डन का ही बताया गया था, जिसमें देह व्यापार का आरोप लगाया गया था। अधिकारियों तक वीडियो पहुंचा तो पुलिस हरकत में आई। हालांकि हिन्दुस्तान वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता। पुलिस सूत्रों की मानें तो वीडियो सामने आने और फिर दो जगह देह व्यापार संचालित होने को लेकर उच्चाधिकारियों ने नाराजगी जताई है। निर्देश दिए हैं कि क्षेत्र में सक्रिय ऐसे अन्य गिरोह का पता लगाकर इनके आरोपियों को भी सलाखों के पीछे भेजें। साथ ही इसकी जांच भी शुरू कर दी गई है कि देह व्यापार में किसी भी स्तर पर पुलिस की मिलीभगत तो नहीं है।

विदेशी महिला का वीजा समाप्त हो चुका

डीसीपी ने बताया कि देह व्यापार की सूचना पर गई पुलिस को एक महिला मिली, जो विदेशी नागरिक है। वह करीब पांच साल पहले टूरिस्ट वीजा पर भारत आई थी। जुलाई-2020 में वीजा की अवधि समाप्त हो गई थी। वह वीजा बढ़वाने या अपने देश लौटने के बजाय दिल्ली के कालकाजी में अवैध रूप से रहने लगी। तीन माह बाद उसका पासपोर्ट भी एक्सपायर हो जाएगा। मारिया ने पुलिस हिरासत में लिए जाने पर पहले खुद को तजाकिस्तान और फिर रूस से बताया। वैध दस्तावेज नहीं मिलने पर पुलिस ने एलआईयू, आईबी और अन्य खुफिया एजेंसियों को सूचना दी।

शालीमार गार्डन के एसीपी सिद्धार्थ गौतम ने कहा, 'छापे के दौरान पांच को गिरफ्तार किया गया। दो अन्य युवतियों को हिदायत देकर छोड़ दिया गया। इसके अलावा एक विदेशी महिला को हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।' 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें