ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा-ग्रेनो मेट्रो लाइन पर आई खराबी, फीडर बसों से भेजने पड़े यात्री

नोएडा-ग्रेनो मेट्रो लाइन पर आई खराबी, फीडर बसों से भेजने पड़े यात्री

करीब एक महीने पहले शुरू हुई नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो लाइन पर खराबी आनी शुरू हो गई है। सोमवार रात पौने नौ बजे ओएचई (ओवर हेड इलेक्ट्रीफिकेशन) में दिक्कत आने पर सेक्टर-144 से परी चौक स्टेशन की दोनों...

नोएडा-ग्रेनो मेट्रो लाइन पर आई खराबी, फीडर बसों से भेजने पड़े यात्री
नोएडा | वरिष्ठ संवाददाताTue, 26 Feb 2019 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

करीब एक महीने पहले शुरू हुई नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो लाइन पर खराबी आनी शुरू हो गई है। सोमवार रात पौने नौ बजे ओएचई (ओवर हेड इलेक्ट्रीफिकेशन) में दिक्कत आने पर सेक्टर-144 से परी चौक स्टेशन की दोनों तरफ से मेट्रो का संचालन ठप हो गया। ऐसे में सवारियों को फीडर बसों के जरिये नोएडा-ग्रेटर नोएडा की ओर भेजा गया। 

मेट्रो में खराबी की जानकारी मिलते ही डीएमआरसी और एनएमआरसी की टीम ने खराबी दूर करने का काम शुरू कर दिया। रात 10 बजे मेट्रो का संचालन बंद होने के बाद खराबी दूर करने के लिए मेगा ब्लॉक लिया गया। इसके तहत पूरी लाइन पर बिजली का संचालन बंद कर दिया गया। 

इस बारे में एनएमआरसी के कार्यकारी निदेशक पीडी उपाध्याय ने बताया कि सेक्टर-145 स्थित मेट्रो स्टेशन पर न्यूट्रल लाइन के ट्रांसफार्मर फुंक गया था, जिससे ओएचई लाइन में दिक्कत आ गई। उन्होंने बताया कि जिनके पास क्यूआर टिकट और स्मार्ट कार्ड है, उनसे बस में कोई किराया नहीं लिया गया। उन्होंने बताया कि सेक्टर-144 से और परी चौक से फीड बसें लगा दी गई थीं। 

सवारियों को कोई दिक्कत नहीं होने दी गई। उन्होंने बताया कि सेक्टर-144 की ओर से 95 सवारियों को ग्रेटर नोएडा की ओर ले जाया गया। उन्होंने बताया कि रात 10 बजे तक ही इस लाइन पर मेट्रो का संचालन होता है। 

नोएडा मेट्रो का परिचालन मंगलवार सुबह से फिर शुरू

नोएडा-ग्रेटर नोएडा मार्ग पर मेट्रो सेवाएं मंगलवार सुबह फिर से शुरू हो गई। नोएडा मेट्रो रेल निगम (एनएमआरसी) के कार्यकारी निदेशक पी.डी.उपाध्याय ने कहा कि समस्या सोमवार रात करीब 11:30 बजे सुलझा ली गई और मंगलवार सुबह से सामान्य परिचालन पुन: शुरू हो गया। उन्होंने कहा कि एनएमआरसी और दिल्ली मेट्रो रेल निगम के अधिकारियों का एक दल समस्या को दूर करने के लिए उक्त स्थल पर मौजूद था।

गौरतलब है कि एक्वा लाइन पर परिचालन की शुरुआत 25 जनवरी को हुई थी। यह लाइन नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जोड़ती है। इसे 5,503 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें