senior congress leader ac chaudhary joins BJP - हरियाण में कांग्रेस को एक और झटका, दिग्गज नेता एसी चौधरी BJP में शामिल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरियाण में कांग्रेस को एक और झटका, दिग्गज नेता एसी चौधरी BJP में शामिल

1 / 2कांग्रेस के दिग्गज नेता एसी चौधरी का बीजेपी में शामिल होने पर स्वागत करते मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर। हिन्दुस्तान

ac chaudhary

2 / 2AC Chaudhary

PreviousNext

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 में बड़खल विधानसभा सीट से कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने से नाराज कांग्रेस वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री एसी चौधरी ने बुधवार शाम बड़खल विधानसभा में आयोजित जनसभा में भाजपा का दामन थाम लिया। यहां बतौर मुख्य अतिथि मौजूद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के सामने उन्होंने भाजपा में शामिल होने की घोषणा की। यह जनसभा भाजपा की उम्मीदवार सीमा त्रिखा ने आयोजित की थी। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर भी मौजूद थे।

कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे हैं चौधरी

एसी चौधरी फरीदाबाद में कद्दावार राजनेता हैं। उन्होंने अपने राजनीतिक सफर की शुरूआत 1977 के हरियाणा विधानसभा चुनाव से की थी। चौधरी अपना पहला चुनाव हार गए थे। इसके बाद वह 1982 में भाजपा के कुंदनलाल भाटिया को करीब 11 हजार मतो के अंतर से हराकर विधानसभा पहुंचे। 1987 के चुनाव में चौधरी चुनाव हार गए।

चौधरी 1982, 1991, 2005 में विधायक चुने गए। चौधरी दो बार हरियाणा में भारी भरकम कैबिनेट मंत्री रहे। वह कई सामाजिक संगठनों से भी जुड़े रहे हैं। एसी चौधरी को हरियाणा कांग्रेस में पंजाबी समुदाय का बड़ा चेहरा माना जाता है। शहर में ईएसआई मेडिकल कॉलेज लाने में उनकी अहम भूमिका रही है।

मैदान के महारथी : कुलदीप बिश्नोई के सामने पारिवारिक गढ़ बचाने की चुनौती

सीएम खट्टर ने अपने भाषण से की किसान-जवान को साधने की कोशिश

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:senior congress leader ac chaudhary joins BJP