DA Image
10 अप्रैल, 2021|4:13|IST

अगली स्टोरी

नोएडा में महिला सुरक्षा पर सर्वश्रेष्ठ सुझाव देने वाले को मिलेगा एक दिन का ACP बनने का चांस

नोएडा पुलिस ने महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं, सर्वश्रेष्ठ सुझाव देने वाले व्यक्ति को एक दिन के लिए सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) बनने का मौका मिलेगा।

अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि हालांकि पुरुष और महिलाएं दोनों इस पहल के तहत अपने सुझाव भेज सकते हैं, लेकिन एसीपी बनने का अवसर केवल महिलाओं के लिए ही होगा।

पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने कहा कि 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मद्देनजर योजना के तहत पहले तीन विजेताओं को क्रमशः 5,000 रुपये, 3,000 रुपये और 2,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा, और सर्वश्रेष्ठ सुझाव देने वाली महिला को एक दिन के लिए एसीपी (महिला सुरक्षा) बनकर सेवा करने का मौका मिलेगा। 

उन्होंने कहा कि सिर्फ महिलाएं ही नहीं, गौतम बुद्ध नगर जिले का कोई भी व्यक्ति अपने व्यावहारिक विचार भेज सकता है, जिसे महिला सुरक्षा और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए जिले में लागू किया जा सकता है।

अधिकारियों के अनुसार, इन सुझावों को "dcp-polws.gb@up.gov.in" पर ई-मेल किया जा सकता है या 7 मार्च तक वॉट्सऐप नंबर 9870395200 पर भेजा जा सकता है।

अधिकारियों ने कहा कि सुझाव भेजने वालों को अपने ई-मेल या वॉट्सऐप मैसेज में अपना नाम, पता और टेलीफोन नंबर का स्पष्ट रूप से उल्लेख करना चाहिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Send ideas to boost women safety to Noida Police and become ACP for a day