ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRसीमा हैदर पर नया ऑडियो जिसने मचा दी खलबली, पाकिस्तानी भाभी ने दी सफाई

सीमा हैदर पर नया ऑडियो जिसने मचा दी खलबली, पाकिस्तानी भाभी ने दी सफाई

पाकिस्तानी भाभी उर्फ सीमा हैदर एक बार फिर चर्चा में है। वजह है सोशल मीडिया पर वायरल एक ऑडियो क्लिप। इसमें दावा किया गया है कि सीमा हैदर पाकिस्तानी सेना के कैंप में ट्रेनिंग ले चुकी है।

सीमा हैदर पर नया ऑडियो जिसने मचा दी खलबली, पाकिस्तानी भाभी ने दी सफाई
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नोएडाWed, 15 May 2024 09:42 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी भाभी उर्फ सीमा हैदर एक बार फिर चर्चा में है। वजह है सोशल मीडिया पर वायरल एक ऑडियो क्लिप। इस ऑडियो ने एक बार फिर सवाल उठा दिया है कि क्या सीमा हैदर एक पाकिस्तानी जासूस है, जो प्यार की झूठी कहानी के सहारे भारत में दाखिल हुई? वायरल ऑडियो क्लिप पर खुद सीमा हैदर ने सफाई दी तो उनके वकील एपी सिंह ने भी कहा है कि भारत सरकार एनआईए से जांच करवा ले। आइए हम आपको बताते हैं कि आखिर पूरा मामला है क्या।

क्या है ऑडियो क्लिप में दावा
वायरल ऑडियो को लेकर दावा है कि इसमें सीमा हैदर के पाकिस्तानी दोस्त और गुलाम हैदर के भारतीय वकील मोमिन मलिक की बातचीत हो रही है। इसमें दावा किया गया है कि सीमा हैदर ने भारत में दाखिल होने से पहले पाकिस्तानी सेना कैंप में ट्रेनिंग ली है। वायरल ऑडियो में वकील मोमिन सीमा हैदर को लेकर कुछ सवाल करते हैं जिसके जवाब में पाकिस्तानी व्यक्ति कहता है, 'अपने चाचा गुलाम अकबर के पास जाती थी जो छावनी में है, फौज में। वह आर्मी ट्रेनिंग सेंटर में हैं। एक-एक हफ्ता वहां रहकर वापस आती थी। अकेली जाती थी। इसको जो ले जाता था वह रिक्शावाला गायब है। इससे (सीमा) पूछो कि वह कौन है।' लाइव हिन्दुस्तान इस वायरल ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। हालांकि, मोमिन मलिक ने कहा कि उनकी सीमा के पाकिस्तानी जानकार से बातचीत हुई है और उसने ही उन्हें फोन पर ये बातें बताईं।

गुलाम के वकील ने सीमा को बताया देश के लिए खतरा
वायरल ऑडियो में गुलाम हैदर से बातचीत करने वाले वकील मोमिन मलिक ने सीमा हैदर को देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा बताया है। सीमा हैदर के परिचित ने जो बयान दिया है उसको देखकर हमें लगता है कि सीमा हैदर भारत की आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा है। आने वाले समय में वह भारत की सुरक्षा को नुकसान पहुंचा सकती है। इसकी जमानत रद्द करके जेल में डालना चाहिए। 

सीमा ने क्या दी सफाई
नमस्ते जय श्री राम, सभी को राधे-राधे। कुछ लोग फेक न्यूज चला रहे हैं। मैं बता दूं कि हमारे सारे फोन नंबर और आईडी आज भी जांच में हैं। आगे भी जो जांच होगी उसके लिए मैं तैयार हूं। मेरी पूरी जांच की जाए यदि किसी को कोई शक है। मैं सुरक्षा एजेंसियों से मांग करती हूं कि भारत में रहकर जो कुछ लोग पाकिस्तानियों से दिन रात बात करते हैं उनकी भी जांच करे। गुलाम हैदर पांच साल से मेरे रिश्ते में नहीं है, मेरी कोई बातचीत नहीं है। मैं भारत की सुरक्षा एजेंसियों से कहूंगी कि गुलाम हैदर की जांच की जाए। हो सकता है कि वह आतंकवादियों से मिला हुआ हो और यहां के कुछ लोग उससे दिन रात बात करते हैं। मैं एनआई से गुजारिश करूंगी कि उनकी भी जांच की जाए। 

एपी सिंह ने क्या कहा
जो लोग यह कह रहे हैं कि सीमा कैंप में जाती थी, सीमा क्या है, पाकिस्तान में क्या होता था, भारत सरकार, एटीएस, यूपी पुलिस सीमा की जांच कर रही है। गिरफ्तारी के बाद वह बेल पर है। उसकी फिर से जांच करे। एनआईए चाहे तो जांच करें। गुलाम हैदर जो भेज रहे हैं, उसके खिलाफ भी भारत सरकार एनआईए के तहत जांच करे कि ऐसी बात यदि थी एक साल से सीमा हैदर यहां है। सीमा की भी फिर से पूछताछ कर सकती है।