ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा मेट्रो की एक्वा लाइन पर सेक्टर-71 से 83 के बीच ट्रायल शुरू

नोएडा मेट्रो की एक्वा लाइन पर सेक्टर-71 से 83 के बीच ट्रायल शुरू

नोएडा से ग्रेटर नोएडा तक चलने वाली मेट्रो की एक्वा लाइन पर सोमवार को सेक्टर-71 से सेक्टर-83 के बीच ट्रायल शुरू कर दिया गया। इस लाइन के शुरू होने पर ग्रेटर नोएडा में रहने वाले लोग आसानी से...

नोएडा मेट्रो की एक्वा लाइन पर सेक्टर-71 से 83 के बीच ट्रायल शुरू
नोएडा | एजेंसीMon, 20 Aug 2018 03:19 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा से ग्रेटर नोएडा तक चलने वाली मेट्रो की एक्वा लाइन पर सोमवार को सेक्टर-71 से सेक्टर-83 के बीच ट्रायल शुरू कर दिया गया। इस लाइन के शुरू होने पर ग्रेटर नोएडा में रहने वाले लोग आसानी से दिल्ली-एनसीआर में आ-जा सकेंगे।

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) के कार्यकारी निदेशक पीडी उपाध्याय ने बताया कि सोमवार को सेक्टर-71 से सेक्टर-83 के बीच करीब साढ़े पांच किमी लंबे ट्रैक पर ट्रायल शुरू किया गया। यह ट्रायल अनुसंधान अभिकल्प तथा मानक संगठन (आरडीएसओ) द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब सेक्टर-71 से ग्रेटर नोएडा डिपो तक, कुल 29.707 किमी लम्बे मेट्रो ट्रैक पर ट्रायल एक साथ शुरू कर दिया जाएगा।

उपाध्याय ने बताया कि तीन चरणों में मेट्रो का ट्रायल शुरू किया गया था। उन्होंने बताया कि अप्रैल में ग्रेटर नोएडा डिपो से सेक्टर-147 तक परीक्षण शुरू हुआ था। 25 जुलाई को सेक्टर-147 से सेक्टर-83 तक ट्रायल शुरू हुआ। सोमवार को सेक्टर-83 से सेक्टर-71 नोएडा डिपो तक परीक्षण शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि हमारा प्रयास है कि नवंबर माह तक नोएडा से ग्रेटर नोएडा डिपो तक एक्वा लाइन का संचालन शुरू कर दिया जाए।

उन्होंने बताया कि छोटे-मोटे तकनीकी काम पूरे किए जा रहे हैं। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच बन रही एक्वा लाइन मेट्रो का यहां के नागरिकों का लंबे समय से इंतजार है। उक्त मेट्रो को नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की सहायता से बना रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें