DA Image
25 फरवरी, 2021|5:02|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली से 1200 प्रवासी मजदूरों को लेकर आज शाम मुजफ्फरपुर जाएगी दूसरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन

shramik special train

लॉकडाउन के कारण राजधानी दिल्ली से फंसे प्रवासी मजदूरों को लेकर दूसरी विशेष ट्रेन शुक्रवार को बिहार के मुजफ्फरपुर रवाना होगी। इससे पहले मध्य प्रदेश के 1200 मजदूरों को लेकर पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से गुरुवार को रवाना हुई थी।

अधकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण दिल्ली में फंसे 1200 यात्रियों को लेकर मुजफ्फरपुर जाने वाली ट्रेन शुक्रवार शाम को रवाना होगी। दिल्ली सरकार प्रवासी कामगारों के लिए विशेष ट्रेन चलाने को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार से भी बात कर रही है।

मध्य प्रदेश के लिए स्पेशल ट्रेन गुरुवार रात आठ बजे रवाना हुई। अधिकारियों ने बताया कि मध्य प्रदेश के लिए रवाना हुए प्रवासी कामगारों की अधिकारियों ने जांच की थी।

राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी शेल्टर होम्स में करीब 10000 प्रवासी मजदूर रह रहे हैं। हाल ही में सरकार ने प्रधान सचिव (सामाजिक कल्याण) पी.के. गुप्ता को प्रवासी कामगारों के उनके राज्य लौटने की तमाम प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया था।

एक अधिकारी ने दिन में कहा था कि अपने राज्य जाने के इच्छुक प्रवासी कामगारों को वापस भेजा जाएगा। हम बिहार और उत्तर प्रदेश सरकार से बात कर रहे हैं। अभी तक रेलवे 189 श्रमिक विशेष ट्रेनें चला चुका है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Second Shramik Special Train to go to Muzaffarpur today with 1200 migrant workers from Delhi