ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा और ग्रेनो में 8वीं तक के बच्चों के स्कूलों में बढ़ी छुट्टियां, अब 14 जनवरी तक बंद

नोएडा और ग्रेनो में 8वीं तक के बच्चों के स्कूलों में बढ़ी छुट्टियां, अब 14 जनवरी तक बंद

गौतम बुद्ध नगर प्रशासन ने शनिवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूलों को घने कोहरे और ठंड के मौसम की स्थिति के कारण 14 जनवरी तक कक्षा 8 तक के छात्रों के लिए अवकाश प्रदान करने का आदेश दिया है।

नोएडा और ग्रेनो में 8वीं तक के बच्चों के स्कूलों में बढ़ी छुट्टियां, अब 14 जनवरी तक बंद
Krishna Singhपीटीआई,नोएडाSat, 06 Jan 2024 01:48 PM
ऐप पर पढ़ें

घने कोहरे और ठंड के मद्देनजर गौतम बुद्ध नगर प्रशासन ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि घने कोहरे और ठंड को देखते हुए नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूल 14 जनवरी तक कक्षा 8 तक के छात्रों के लिए अवकाश प्रदान करें। यह आदेश राज्य बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई, आईबी और अन्य द्वारा मान्यता प्राप्त सभी स्कूलों पर लागू होगा। इससे पहले कड़ाके की ठंड और घने कोहरे को देखते हुए डीएम मनीष कुमार वर्मा ने कक्षा आठवीं तक के सभी स्कूलों को छह जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया था। 

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि घने कोहरे और कड़ाके की ठंड को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की ओर से जारी निर्देशों के अनुपालन में जनपद में संचालित सभी बोर्ड (सीबीएसई/आईसीएसई आईबी, यूपी बोर्ड एवं अन्य) से संबद्ध विद्यालयों में कक्षा नर्सरी से 8 तक के बच्चों की 14 जनवरी तक छुट्टी रहेगी। पंवार ने कहा- आदेश का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए। इस बीच जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) धर्मवीर सिंह ने कहा कि इस अवधि के दौरान कक्षा 9 से 12 का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री तक गिर गया है। गौतम बुद्ध नगर में शनिवार को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अगले छह दिनों के दौरान इसके 9 से 13 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में शीत लहर और कोहरे की चेतावनी जारी की है। इसमें गौतम बौद्ध नगर भी शामिल है। आईएमडी की ओर से जारी चेतावनी में शनिवार और रविवार को घने कोहरे के साथ शीत लहर का अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद मंगलवार को गरज चमक के साथ बारिश के आसार भी बन रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें