ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRअस्पताल में बेड बढ़ाएं, बेघरों को शेल्टर होम में लाएं; हीटस्ट्रोक को देख दिल्ली में इमरजेंसी मीटिंग

अस्पताल में बेड बढ़ाएं, बेघरों को शेल्टर होम में लाएं; हीटस्ट्रोक को देख दिल्ली में इमरजेंसी मीटिंग

दिल्ली पुलिस के बीट अफसरों से आग्रह किया गया है कि वो बेघरों को शेल्टर होम में शिफ्ट करने में मदद करें। अगर कोई खुले आसमान के नीचे पड़ा मिलता है तो उन्हें शेल्टर होम तक पहुंचाया जाए।

अस्पताल में बेड बढ़ाएं, बेघरों को शेल्टर होम में लाएं; हीटस्ट्रोक को देख दिल्ली में इमरजेंसी मीटिंग
Nishant Nandanपीटीआई,नई दिल्लीWed, 19 Jun 2024 09:06 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में भीषण हीटवेव की स्थिति है। अत्यधिक गर्मी की वजह से दिल्ली के अस्पतालों में मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। इस बीच दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बुधवार को अस्पतालों के प्रमुखों के साथ आपातकालीन बैठक की है। स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल प्रमुखों को निर्देश दिया है कि वो गर्मी से संबंधित बीमारियों को देखते हुए अस्पताल में बिस्तर की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान यह भी तय किया गया कि दिल्ली पुलिस के बीट अफसर और पेट्रोलिंग टीम फुटपाथ पर पाए जाने वाले बेघरों को शेल्टर होम में शिफ्ट करवा दें।

सौरभ भारद्वाज ने X पर लिखा, 'हीट स्ट्रोक के मरीजों को देखते हुए दिल्ली के सभी अहम अस्पतालों के प्रमुखों के साथ एक आपातकालीन बैठक की। दिल्ली पुलिस के बीट अफसर/पेट्रोलिंग टीमों से आग्रह किया गया है कि वो बेघरों को शेल्टर होम में शिफ्ट करने में मदद करें। अगर कोई खुले आसमान के नीचे पड़ा मिलता है तो उन्हें शेल्टर होम तक पहुंचाया जाए। विभाग इस संबंध में दिल्ली पुलिस कमिश्नर से कहेगा कि अपनी पेट्रोलिंग टीमों से कहें कि अगर कोई शख्स तेज बुखार से पीड़ित या बीमार मिले तो वो तुरंत एंबुलेंस को फोन करें।'

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि गर्मी से होने वाली बीमारियों से संबंधित मरीजों के लिए अस्पतालों को बेड बढ़ाने होंगे। अस्पतालों और CATS Ambulance service को सर्कुलर जारी कर दिया गया है। ताजा एडवाइजरी रेडियो और अखबारों में दिए जाएंगे। बता दें कि पिछले महीने सौरभ भारद्वाज ने ऐलान किया था कि दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में दो अतिरिक्त बिस्तर हीटस्ट्रोक के मरीजों के लिए रखे जाएंगे। LNJP Hospital में पांच बेड रिजर्व रखे जाएंगे।