ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRस्क्रैप माफिया रवि काना और गैंग के 4 सदस्यों के खिलाफ ऐक्शन, होगी कुर्की, नोटिस चस्पा

स्क्रैप माफिया रवि काना और गैंग के 4 सदस्यों के खिलाफ ऐक्शन, होगी कुर्की, नोटिस चस्पा

स्क्रैप व सरिया माफिया रवि काना की संपत्ति को कुर्क करने के लिए पुलिस उसके पैतृक गांव दादूपुर पहुंची और मकान पर धारा 82 का नोटिस चस्पा किया। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

स्क्रैप माफिया रवि काना और गैंग के 4 सदस्यों के खिलाफ ऐक्शन, होगी कुर्की, नोटिस चस्पा
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,ग्रेटर नोएडाWed, 28 Feb 2024 03:23 PM
ऐप पर पढ़ें

सेक्टर बीटा दो कोतवाली में दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे में वांछित स्क्रैप माफिया रवि काना और उसके गैंग के पांच सदस्यों के घर पुलिस ने कुर्की के नोटिस चस्पा किए हैं। पुलिस ने नोटिस चस्पा कर चेतावनी दी है कि यदि 29 फरवरी तक आरोपी कोर्ट में सरेंडर नहीं करते हैं तो इनके घर की कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले भी स्क्रैप माफिया के घर पर नोएडा पुलिस द्वारा गैंगरेप के मुकदमे में कुर्की का नोटिस चस्पा किया जा चुका है।

दो महीने से फरार
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दनकौर कोतवाली क्षेत्र के दादपुर गांव के रहने वाले स्क्रैप माफिया रवि काना और उसकी सहयोगी काजल झा समेत पांच आरोपी गैंगस्टर के मुकदमे में पिछले दो महीने से फरार है। न्यायालय द्वारा आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए गए थे। इसके बाद भी आरोपियों ने कोर्ट में सरेंडर नहीं किया। 

कुर्की के नोटिस जारी
अब इस मामले में न्यायालय ने आरोपियों की कुर्की के नोटिस जारी किए हैं। नॉलेज पार्क थाना प्रभारी डॉक्टर विपिन कुमार की टीम ने बुद्धवार को आरोपियों के घर धारा 82 के नोटिस चस्पा किए। पुलिस ने मुनादी कर कहा कि यदि 29 फरवरी तक आरोपी कोर्ट में सरेंडर नहीं करते हैं तो इनके घर की कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस की टीम लगातार तलाश में जुटी
स्क्रैप माफिया रवि काना और उसके साथियों पर नोएडा के सेक्टर 39 थाने के अलावा बीटा दो कोतवाली में गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज हुआ है। इसके चलते दोनों थानों की पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। लेकिन पुलिस अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। दोनों आरोपी पुलिस से छिपे हुए हैं। पुलिस की टीम लगातार आरोपियों की तलाश में उनके ठिकानों पर दबिश दे रही है।

स्क्रैप माफिया के लिए घर बचाना चुनौती
स्क्रैप माफिया रवि काना के खिलाफ पुलिस लगातार शिकंजा कसती जा रही है। पुलिस माफिया की अधिकांश अवैध संपत्ति पर कब्जा कर चुकी है। अब पुलिस की नजर उसकी पैतृक संपत्ति पर है। माफिया के लिए अपना घर बचाना चुनौती बन गया है। पुलिस ने माफिया को 24 घंटे का समय दिया है। यदि वह 24 घंटे में हाजिर नहीं होता है तो न्यायालय के आदेश पर पैतृक घर कुर्क करने की कार्रवाई होगी।  

कुर्की के बाद घोषित होगा इनाम
रवि काना और उसके फरार साथियों पर अभी तक इनाम घोषित नहीं हो सका है। थानाध्यक्ष का कहना है कि कुर्की की कार्रवाई के बाद रवि काना और उसके अन्य साथियों पर इनाम भी घोषित कराया जाएगा। रवि काना और उसके साथियों पर इनाम घोषित होने का इंतजार एसटीएफ को भी है। रवि काना पर इनाम घोषित होते ही एसटीएफ की टीमें भी उसकी तलाश में जुट जायेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें