ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली-फरीदाबाद के बीच सफर करने वाले जान लें नया रूट प्लान, 2 माह बंद रहेगा सरिता विहार फ्लाईओवर

दिल्ली-फरीदाबाद के बीच सफर करने वाले जान लें नया रूट प्लान, 2 माह बंद रहेगा सरिता विहार फ्लाईओवर

सरिता विहार फ्लाईओवर पर होने वाला मरम्मत कार्य 15 जून से शुरू होगा। 60 दिनों तक चलने वाले इस काम को चार फेज में किया जाएगा। हर फेज में फ्लाईओवर के केवल आधे हिस्से को 15-15 दिनों के लिए बंद किया जाएगा।

दिल्ली-फरीदाबाद के बीच सफर करने वाले जान लें नया रूट प्लान, 2 माह बंद रहेगा सरिता विहार फ्लाईओवर
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानSat, 08 Jun 2024 11:07 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में सरिता विहार फ्लाईओवर (Sarita Vihar Flyover) पर होने वाला मरम्मत कार्य आगामी 15 जून से शुरू होगा। 60 दिनों तक चलने वाले इस मरम्मत कार्य को चार फेज में किया जाएगा। हर फेज में फ्लाईओवर के केवल आधे हिस्से को 15-15 दिनों के लिए बंद किया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस ने कुछ शर्तों के साथ पीडब्ल्यूडी को इसके लिए एनओसी जारी कर दी है।

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, मथुरा रोड से रोजाना लाखों गाड़ियां दिल्ली-फरीदाबाद के बीच सफर करती है। व्यस्त समय पर यहां वाहनों का दबाव काफी ज्यादा रहता है। ऐसे में पीडब्ल्यूडी द्वारा सरिता विहार फ्लाईओवर की मरम्मत का काम 15 जून से शुरू किया जाएगा। पहले यह कार्य एक मई से शुरू होना था, लेकिन लोकसभा चुनाव के चलते इसे टाल दिया गया था। अब ट्रैफिक पुलिस ने आगामी 15 जून से इस कार्य के लिए मंजूरी दे दी है।

चिल्ला एलिवेटेड रोड से जुड़ा नया अपडेट, जानें कब से शुरू होगा निर्माण का काम

ट्रैफिक पुलिस ने यह साफ किया कि मरम्मत कार्य चार चरणों में किया जाएगा। इसके चलते एक समय पर पूरा फ्लाईओवर बंद नहीं होगा। केवल एक दिशा में फ्लाईओवर की आधी लेन बंद होगी, जबकि आधी लेन पर गाड़ियां चलती रहेंगी। सूत्रों ने बताया कि पहले चरण में आश्रम से फरीदाबाद जाने की दिशा में मरम्मत कार्य होगा, दूसरे चरण में इसी दिशा के बचे हुए आधे फ्लाईओवर की मरम्मत होगी। तीसरे और चौथे चरण में फरीदाबाद से आश्रम आने की दिशा में मरम्मत कार्य किया जाएगा।

इन इलाकों में यातायात प्रभावित होने की आशंका अधिकारियों का मानना है कि सरिता विहार, बदरपुर, न्यू फ्रेंडस कॉलोनी, कालिंदी कुंज, ओखला, फरीदाबाद आदि जगह आने-जाने वालों को परेशानी हो सकती है। ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों को सलाह दी है कि वह कुछ दिन इस ओर जाने से बचें।

वैकल्पिक रूट

आश्रम से फरीदाबाद जाने की दिशा में मरम्मत होने पर

आश्रम चौक से बदरपुर एवं फरीदाबाद जाने वाले सरिता विहार स्लिप रोड से रोड संख्या 13ए का इस्तेमाल कर आगे से यू टर्न लेकर मथुरा रोड के रास्ते जा सकेंगे, आश्रम से नोएडा जाने वाले वाहन चालक रिंग रोड से डीएनडी फ्लाईओवर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

बदरपुर बॉर्डर से आश्रम जाने की दिशा में कार्य होने पर

बदरपुर से आश्रम जाने के लिए सरिता विहार फ्लाईओवर स्लिप रोड से ओखला एस्टेट मार्ग, क्राउन प्लाजा होते हुए जा सकेंगे, बदरपुर से महरौली-बदरपुर रोड का इस्तेमाल कर आश्रम जा सकेंगे।

ट्रैफिक पुलिस की ओर से ये बंदोबस्त होंगे

● रोड नंबर 13ए पर बने यू-टर्न को चौड़ा करना होगा, जिससे वाहन मुड़ सकें

● ट्रैफिक परिचालन में सहयोग के लिए 20 मार्शल एक शिफ्ट में लगाने होंगे

● मरम्मत से जुड़ी साइनेज बोर्ड के साथ उचित लाइट की व्यवस्था करनी होगी

● दिन के समय यहां भारी मशीन को लाने की अनुमति नहीं होगी

● कार्य के दौरान किसी भी प्रकार का मलबा सड़क पर नहीं रखा जाएगा

Advertisement