ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRसंजय सिंह ने जमानत के लिए क्या-क्या दीं दलीलें, बताया क्यों विदेश भागने का खतरा नहीं

संजय सिंह ने जमानत के लिए क्या-क्या दीं दलीलें, बताया क्यों विदेश भागने का खतरा नहीं

कथित आबकारी घोटाला मामले में गिरफ्तार सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका पर सुनवाई। विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल की अदालत में सुनवाई के दौरान संजय सिंह के वकील ने कहा कि उनके विदेश भागने का खतरा नहीं।

संजय सिंह ने जमानत के लिए क्या-क्या दीं दलीलें, बताया क्यों विदेश भागने का खतरा नहीं
Sudhir Jhaहिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 06 Dec 2023 04:14 PM
ऐप पर पढ़ें

कथित आबकारी घोटाला मामले में गिरफ्तार सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका पर सुनवाई। विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल की अदालत में सुनवाई के दौरान संजय सिंह के वकील ने कहा कि वह जमीन से जुड़े नेता है।  उनके विदेश भागने की कोई संभावना नहीं है।  बीते 15 महीने में उनके खिलाफ कोई आरोप नहीं था, किसी भी आरोप पत्र में उनका नाम नहीं लिया गया था।

संजय सिंह के वकील ने कहा कि  सिसोदिया के खिलाफ भी पेश किए गए आरोप पत्र में जिक्र नहीं किया गया था कि संजय सिंह को कंपनियों से दो करोड़ रुपये दिए गए। 26 नवंबर को कोर्ट में दाखिल किए गए दस्तावेज की कॉपी को संजय सिंह के घर से बरामद किए गए कॉफिडेंशियल दस्तावेज बताकर जब्त किया गया। प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से शनिवार को जवाब दाखिल किया जाएगा।  

संजय सिंह ने अपने वकील मोहित माथुर के जरिए कहा, 'मैं न तो आरोपी हूं और न ही इस अपराध में आरोपपत्र दाखिल किया गया है। मेरी गिरफ़्तारी की तारीख़ तक मुझे समन तक नहीं भेजा गया। यह आर्टिकल 41 का उल्लंघन है। मेरी गिरफ्तारी तक ऐसा कोई कारण नहीं था जिसमें गिरफ्तारी की जाती। मई 2023 में चौथे पूरक आरोप पत्र दाखिल होने तक ना ताला था ना चाबी थी और मेरी गिरफ्तारी के बाद से ही मुझे प्रमुख आरोपी ( की एक्यूज्ड) बना दिया गया।

शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में संजय सिंह को 4 अक्टूबर को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था। संजय सिंह 2 महीने से अधिक समय से जेल में बंद हैं। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद ने ट्रायल कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दायर की है। हाल ही में ईडी ने उनके खिलाफ चार्जशीट भी दायर की है। संजय सिंह अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज कर चुके हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें